अजमेर वाले बाबा के दरबार में शुरू हुआ उर्स
अजमेर वाले बाबा के दरबार में शुरू हुआ उर्स
Share:

अजमेर : अजमेर का नाम सुनते ही अजमेर वाले ख्वाजा का नाम जुबां पर आ ही जाता है, वहीँ हम आपको बताने जा रहे हैं कि हजरत ख्वाजा बद्दीउद्दीन कुतुबुल जिंदाशाह मदार का उर्स रविवार से शुरू हो चुका है. बाबा की मझार पर चादर चढ़ाने के लिए भारी मात्रा में कुंदन स्थित चिल्ले पर अकीदतमंद, ढोल और कव्वाली के बीच पहुंचे.

वहीँ जानकरी मिली है कि सोमवार दोपहर 1 बजे से कुल की महफ़िल का आगाज किया जाएगा फिर उसके बाद दोपहर 2 बजे कुल की रस्म अदा होगी. इन रस्मो की अदायगी के बाद उर्स में शामिल होने आये देश भर के मलंग, धमाल की रस्म निभाएंगे. वहीँ इस उर्स की शुरुआत कुरान ख्वानी से सुबह के 9 बजे हुई, इस मौके पर मुतवल्ली हमीद खान सहित कई वरिष्ठ लोग मौजूद थे. वहीँ कल शाम को भारी मात्रा में मझार पर चादर चढ़ाने का सिलसिला शुरू हो गया.

चादर चढ़ाने की रस्म गरीब नवाज सूफी मिशन सोसायटी द्वारा भी निभाई गई, इसके बाद देश भर से आये कव्वालों ने सूफियाना कलाम मदार शाह बाबा की शान में पेश कर माहौल का समा सुहाना कर दिया. इस मौके पर मौजूद सभी अकीदतमंदों ने देश में अमन और भाईचारे के लिए दुआ की. इसके बाद बाबा साहब की शान में जुलूस निकला जिसमे चिल्ले के मुतवल्ली हमीद खान, अमान खान, मौलाना इकराम, कय्यूम खान, अब्दुल नईम खान, नेमीचंद तम्बोली आदि मौजूद थे.

साईं का 9 गुरूवार का व्रत करता है हर मनोकामना पूरी

श्रीहरि बनायेंगे आपको भी करोड़पति

इस हार के बाद क्या बदलेगा राजस्थान के सीएम का चेहरा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -