जाकिर नाइक का भाषण दिखाने वाली यूट्यूब चैनल के URL भी होंगे ब्लॉक

नई दिल्ली : ढाका में हुए आतंकी हमले में मुंबई में रहने वाले डॉ जाकिर नाइक का नाम आने के बाद से जैसे भारतीय राजनीति में टकरार सा आ गया है। बढ़ते बवाल के बीच केंद्र सरकार ने उस टीवी चैनल पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है, जिस पर नाइक का भाषण प्रसारित किया जाता है। इतना ही नहीं सरकार पीस टीवी के यू-ट्यूब चैनल का यूआरएल भी ब्लॉक करने की तैयारी में है।

शुक्रवार की शाम को सूचना प्रसारण मंत्री वैंकेया नायडू ने एक बैठक बुलाई और इस संबंध में फैसला लिया। बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि जिन चैनल को ब्रॉडकास्टिंग की अनुमति होती है, उन्हें लाइसेंस दिया गया है। जो बिना लाइसेंस के चैनल चला रहे हैं उनका उपकरण जब्त हो सकता है।

जिला मॉनिटरिंग और राज्य मॉनिटरिंग कमिटी को एडवाइजरी जारी की जा रही है कि वो इस पर नजर रखें। उन्होने बताया कि गृह मंत्रालय से बी कहा गया है कि सोशल मीडिया पर कुछ भी दिखे तो इंफॉर्म करें, ताकि उस पर तत्काल कार्रवाई की जा सकें। यूआरएल को ब्लॉक करने के लिए यूट्यूब से भी बात की जाएगी, क्यों कि पीस टीवी बेहद चालाकी से काम करता है।

वो एक साथ सैकड़ों क्लिप को यूट्यूब पर अपलोड कर देता है। नायडू ने कहा कि नाइक के भाषणों को कनाडा, यूके और मलेशिया में भी बैन करने पर चर्चा की गई। विदेश मंत्रालय को भी इस संबंध में जानकारी जुटाने को कहा गया है। केल ऑपरेटरों पर भी गाज गिर सकती है। मुंबई पुलिस भी एक स्पेशल टीम बनाकर नाइक के खिलाफ मामलों की जांच कर रही है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -