यूरिन लीक की समस्या से हैं परेशान, तो ये है इसका इलाज
यूरिन लीक की समस्या से हैं परेशान, तो ये है इसका इलाज
Share:

सेहत से जुड़ी समस्या हर किसी को होती है. ये परेशानी कोई सी भी हो सकती है और इसका इलाज करवाना भी आपके लिए बहुत जरुरी होता है ताकि आपके आगे जा कर कोई परेशानी ना आये. ऐसी ही एक बीमारी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिससे शायद आप वाकिफ भी होंगे. ऐसी ही बीमारी में कई लोगों के खांसने पर यूरिन लीक होता है, उम्र बढने के बाद वैवाहिक संबंधों में दरार आ जाती है. कई लोग इस समस्या सेजूझ रहे होते हैं. लेकिन इसका भी समाधान है जिसे हम बताने जा रहे हैं. 

यूरिनरी इन्फेक्शन:

इसका पहला कारण स्ट्रेस यूरिनरी इनकॉटिनेंस (एसयूआई) हो सकता है. खांसी और छींकने के दौरान यूरिन लीक होना आम समस्या है. लेकिन महिलाएं शर्म के कारण इसे छिपाती हैं. इससे यूरिनरी इन्फेक्शन होने लगते हैं. इसका भी कारण होता है कि ये समस्या आपको क्यों होती है. आपको बता दें, इस समस्या का हार्मोन में बदलाव, वजन और उम्र बढने से वैजाइनल वॉल डैमेज हो जाता है. इसी तरह से महिलाओं के वैजाइना में लचीलापन आ जाने से संबंध बनाने में समस्या आती है. इसके साथ ही पोस्ट डिलीवरी, पोस्ट मीनोपॉज भी महिलाओं में समस्या आती है. साथ ही जान लीजिये इसका इलाज. 

किया जा सकता है इलाज:

फेमिलिफ्ट सीओ टू लेजर टेक्नोलॉजी से काम करता है, इससे वैजाइनल टिश्यू हीट किए जाते हैं, इससे नए कॉलेजन बनने लगते हैं. वैजाइन की स्ट्रेंथ बढ जाती है और इम्युनिटी रेसिस्टेंस बढ जाती है. इससे एसयूआई और संबंध बनाने में आ रही समस्या का सर्जरी के बिना इलाज हो सकता है.

पैर की मोच और उसका दर्द, झट से होगा गायब

गुहेरी की परेशानी को इस तरह कर सकते हैं कम, मिलेगा आराम

लिवर की परेशानी को घर के नुस्खों से ही करें खत्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -