Uri Movie Review : सर्जिकल स्ट्राइक की असली कहानी आपके भी रोंगटे खड़े कर देगी
Uri Movie Review : सर्जिकल स्ट्राइक की असली कहानी आपके भी रोंगटे खड़े कर देगी
Share:

बॉलीवुड के दमदार एक्टर विक्की कौशल की फिल्म 'उरी सर्जिकल स्ट्राइक' हाल  ही में रिलीज़ हो चुकी है जिसे देखने के लिए दर्शक काफी इंतज़ार में थे. आप जानते ही हैं ये फिल्म असली घटना पर आधारित है. सितंबर 2016 को भारत ने LoC के पार जाकर पाकिस्तान से उरी अटैक का बदला लिया था. विक्की कौशल पहली बार भारतीय फौजी के रोल में नजर आए हैं. आइये जानते हैं दर्शकों का रिव्यु कि उन्हें ये फिल्म कैसी लगी. 

फिल्म: उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक

डायरेक्टर: आदित्य धर

स्टार कास्ट: विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल, मोहित रैना

रेटिंग: 3.5 / 5

कहानी

जैसा कि आप जानते हैं ये ऐसी कहानी है, जिसमें आर्मी के जांबाज जवान विहान शेरगिल (विक्की कौशल) के इर्द गिर्द ही घूमती है. आतंकी हमले के बाद सीमा पार जाकर कैसे दुश्मनों के छक्के छुड़ाने हैं और कैसे सर्जिकल स्ट्राइक करनी है, इसकी पूरी प्लानिंग विहान के जिम्मे है. जैसा कि आप ट्रेलर में भी देख चुके हैं. विहान मिशन के लिए की जाने वाली प्लानिंग और फुल प्रूफ रणनीति के लिए फेमस हैं. सर्जिकल स्ट्राइक मिशन को पूरा करने के बाद विहान आर्मी लाइफ से रिटायर होना चाहता है क्योंकि उसकी मां को उसकी जरूरत है. वहीं तब पीएम मोदी के रोल में दिखे रजित कपूर ने विहान को याद दिलाया कि "देश भी तो हमारी मां है".

इसके बाद मूवी का सेकंड हाफ सर्जिकल स्ट्राइक की प्लानिंग और एक्शन पर फोकस करता है. उरी की कहानी और क्लाइमेक्स के बारे में दर्शक पूरी तरह वाकिफ है. कहानी आपको कहीं भी जाने नहीं देगी और ब्रेक के बाद और भी दिलचस्प होने वाली है जिसे आप देख सकते हैं. 

क्यों देखें : 

उरी देशभक्ति के भाव से सराबोर फिल्म है. मूवी के डायलॉग शानदार हैं. एक संवाद में विहान चिल्लाते हैं, ''वे कश्मीर चाहते हैं और हम उनके सिर.'' बस यही आपको अपने देशभक्ति याद आएगी और जानेंगे कि किस तरह नौजवानों ने इस स्ट्राइक को अंजाम दिया था. कहानी बहुत ही दमदार है और उसी के साथ विक्की कौशल की एक्टिंग.  

कमज़ोर कड़ी : 

भारत और पाकिस्तान के सीन में अंतर साफ तौर पर नजर आता है. इस्लामाबाद का सीन दिखाने के लिए पाकिस्तान का झंडा रखा जाता है. सेकंड पार्ट के मुकाबले फिल्म का फर्स्ट हाफ ज्यादा स्ट्रॉन्ग है. कहीं इसके सीन के कारण कहानी भी कमज़ोर पड़ रही है.  

'The Accidental..' Review : फिल्म की ख़राब कहानी से अनुपम खेर की एक्टिंग पर फिरा पानी

Petta मूवी रिव्यू : 2.0 के बाद रजनीकांत ने की धमाकेदार वापसी, फैंस हो रहे क्रेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -