मेडिकल साइंस विश्वविद्यालय में निकली नौकरियां, ग्रेजुएट करें आवेदन
मेडिकल साइंस विश्वविद्यालय में निकली नौकरियां, ग्रेजुएट करें आवेदन
Share:

यूपी में सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर है. इसके लिए उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय (UPUMS) ने नर्सिंग ऑफिसर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए है. इच्छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स UPUMS के ऑफिशियल पोर्टल upums.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) स्कोर के मुताबिक, मेरिट के क्रम में किया जाएगा. योग्य कैंडिडेट्स को UPUMS द्वारा ऑनलाइन/ऑफलाइन मोड में सर्टिफिकेटों के मल्टी लेवल डॉक्यूमेंट्स के लिए उपस्थित होना होगा. इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों (UPUMS Recruitment) के लिए 08 जून, 2023 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

वेतनमान:- 
जिन कैंडिडेट्स का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें वेतन के तौर पर पे मैट्रिक्स में लेवल- 07 के तहत (44900-142400 रुपये) सैलरी दा जाएगी.

महत्वपूर्ण तिथियां:-
ऑनलाइन आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 19 मई
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 08 जून

पदों का विवरण:-
नर्सिंग ऑफिसर -600

शैक्षिक योग्यता:-
कैंडिडेट्स के पास किसी भी भारतीय नर्सिंग परिषद / राज्य नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से नर्सिंग (ऑनर्स) में बी.एससी की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही राज्य/भारतीय नर्सिंग परिषद के साथ नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत होना चाहिए या मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड या परिषद इंडियन नर्सिंग काउंसिल से जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा होना चाहिए. राज्य / भारतीय नर्सिंग परिषद में नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत भी होना चाहिए. इसके अतिरिक्त शैक्षिक योग्यता प्राप्त करने के पश्चात् न्यूनतम 50 बिस्तर वाले अस्पताल (सक्षम जिला चिकित्सा प्राधिकरण के साथ पंजीकृत) में दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

आयु सीमा:-
इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18-40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. कैंडिडेट्स को ध्यान देना चाहिए कि आयु की गणना करने की तिथि 1 जनवरी 2023 है. साथ ही आयु सीमा में नियमानुसार छूट भी दी जाएगी.

CSMCRI में इस पद पर मिल रहा सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका

नीति आयोग में निकली वेकेंसी, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

RITES में जल्द से जल्द इस पद पर कर दें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -