नए बीए.2 वेरिएंट के कारण अमेरिकी कोविड मामलों में वृद्धि: स्वास्थ्य विशेषज्ञ
नए बीए.2 वेरिएंट के कारण अमेरिकी कोविड मामलों में वृद्धि: स्वास्थ्य विशेषज्ञ
Share:

वाशिंगटन: देश के संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथनी फाउची के अनुसार, कोविद -19 महामारी खत्म नहीं हुई है, और संयुक्त राज्य अमेरिका में जल्द ही ओमीक्रॉन के बीए.2 उपचर से संबंधित मामलों में वृद्धि होने की संभावना है।

 फाउची, जो व्हाइट हाउस के मुख्य चिकित्सा सलाहकार के रूप में भी कार्य करता है, ने उल्लेख किया कि बीए.2 सबवेरिएंट को अमेरिका में लगभग 25% से 30% नए मामलों के लिए जिम्मेदार होने का अनुमान है और यह देश में सबसे प्रमुख संस्करण बन सकता है। जबकि फाउची मामलों में वृद्धि की भविष्यवाणी करता है, वह अन्य प्रकारों के रूप में एक महत्वपूर्ण वृद्धि की उम्मीद नहीं करता है। उन्होंने कहा, बीए.2 सबवेरिएंट ओमीक्रोन की तुलना में 50 से 60% अधिक ट्रांसमिसिबल है, लेकिन अधिक गंभीर प्रतीत नहीं होता है। "इसमें अधिक संचरण क्षमता है," उन्होंने एक विज्ञप्ति में कहा।

हालांकि, मामलों को देखते हुए, वे किसी भी अधिक गंभीर नहीं दिखते हैं, और वे टीकों या पहले के संक्रमणों से प्रतिरक्षा प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए प्रकट नहीं होते हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, कोरोनोवायरस टीके और बूस्टर, वायरस से गंभीर बीमारी से बचने के लिए सबसे अच्छा तरीका बने हुए हैं।

अध्ययन से पता चलता है कि रासायनिक तकनीक कैंसर के लिए लक्षित उपचार कर सकती है

कोविड अपडेट: भारत में 1,549 नए मामले

दक्षिण कोरिया और कतर के प्रधानमंत्रियों ने ऊर्जा सहयोग पर वार्ता की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -