UPTET 2017: 30 नवम्बर तक रिजल्ट आने की संभावना

जिन अभ्यर्थियों ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2017 में हिस्सा लिया था, उनके लिए एक खुशखबरी हैं. इस परीक्षा का परिणाम जल्द ही 30 नवम्बर तक जारी होने की सम्भावना जताई जा रही हैं. इससे पहले पिछले दिनों खबर आई थी कि अंकों के सम्बन्ध में संशोधन देखने को मिल सकता हैं. इसमें परीक्षार्थियों के 3 अंक तक बढ़ने की उम्मीद भी थी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ कुल पांच प्रश्नो के उत्तरों में बदलाव किया गया हैं.

आपको जानकारी के लिए बता दे कि 15 अक्टूबर 2017 को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2017 का आयोजन हुआ था, जिसमे करीब पौने दस लाख से भी अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. इससे पहले इलाहाबाद और लखनऊ पीठ में आधा दर्जन से अधिक प्रश्नों को लेकर कई अभ्यर्थियों ने याचिकाएं दायर की थी. यूपी-टीईटी 2017 का आयोजन उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हुआ था.

परीक्षार्थी उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.upbasiceduboard.gov.in पर अपने परीक्षा परिणाम आसानी से चेक कर सकते हैं.उत्तर प्रदेश में किसी को भी शिक्षक बनने के लिए यूपी टीईटी परीक्षा पास करना अनिवार्य हैं. इसके बाद ही वे प्राइमरी या अपर प्राइमरी में शिक्षक बन सकते हैं. 

जानिए, क्या कहता है 28 नवम्बर का इतिहास

घोषित हुआ पार्ट थर्ड आर्ट परीक्षा परिणाम

विज्ञान के ये प्रश्नोत्तर आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -