यूपी पीईटी परीक्षा का हुआ ऐलान, जानिए किस दिन होगी एग्जाम

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की तरफ से प्रिलिमनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए परीक्षा की दिनांकों का ऐलान किया गया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा के आयोजन को अनुमति दे दी है। यूपीएसएसएससी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक पीईटी परीक्षा 20 अगस्त को आयोजित की जाएगी।

यूपीएसएसएससी की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक या परीक्षा यूपी के 75 जिलों में आयोजित होगी। इसमें लगभग 20,73,540 अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा पर बातचीत करते हुए आयोग के अफसरों से कहा कि परीक्षा का काम पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ होना चाहिए। प्रारंभिक पात्रता परीक्षा, पीईटी के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 25 मई, 2021 से आरम्भ हो गई थी। परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम दिनांक 21 जून, 2021 थी।

वही दूसरी तरफ यूपी सरकार शिक्षकों को एक बड़ा तोहफा देने जा रही है। शीघ्र ही शिक्षकों के 74 हजार पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जिनमे 30,000 पदों पर भर्तियां अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से की जानी हैं, जबकि उप्र उच्चतर शिक्षा चयन आयोग द्वारा 17,000 पदों पर भर्ती की जाएंगी। इसी प्रकार माध्यमिक अध्यापकों के 27000 पदों को भरा जाना है। इन भर्तियों के लिए राज्य सरकार ने अपनी तैयारियां आरम्भ कर दी हैं।

UP असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों पर भर्ती परीक्षा की दिनांक आई सामने, इस दिन होगी परीक्षा

बेरोजगारों के लिए यूपी सरकार लेकर आई नई सौगात, मिलेगा भारी फायदा

एनसीसी विशेष प्रवेश योजना के तहत भारतीय सेना में शुरू हुआ भर्ती अभियान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -