एडेड कॉलेजों में शिक्षकों के 15508 पदों पर आवेदन शुरू, UPSESSB ने जारी की अधिसूचना
एडेड कॉलेजों में शिक्षकों के 15508 पदों पर आवेदन शुरू, UPSESSB ने जारी की अधिसूचना
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने चार वर्षों के लंबे इंतजार के बाद राज्य के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के 15508 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया गुरुवार से आरंभ कर दी है। प्रशिक्षित स्नातक (TGT) के 12913 और प्रवक्ता (PGT) के 2595 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म भी चयन बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिए गए हैं। अभ्यर्थी 27 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। 

ऑनलाइन फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी 27 नवंबर रखी गई है। तमाम औपचारिकताएं पूरी करते हुए फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर तय की गई है। चयन बोर्ड ने TGT के 12949 और PGT के 2609 के साथ ही प्रधानाचार्य के 1453 कुल 17011 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेजा गया था। किन्तु कुछ पदों पर समायोजन होने और प्रधानाचार्यों की भर्ती आरंभ न होने की वजह से रिक्तियों की संख्या थोड़ी कम हो गई है।

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानाचार्यों की भर्ती के लिए भी जल्द ही आवेदन आरंभ होंगे। नियुक्ति प्रक्रिया जुलाई 2021 से पहले पूरी करने का टारगेट है। पहली बार इन भर्तियों में आर्थिक तौर पर कमजोर (EWS) वर्ग के अभ्यर्थियों को भी 10 फीसद आरक्षण दिया गया है। चयन बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी आरक्षण का लाभ उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए ही अनुमन्य है।

RBI के 'अकाउंट एग्रीगेटर फ्रेमवर्क' पर लाइव होगा इंडसइंड बैंक

एनपीपी के पूर्व अध्यक्ष टी किपगेन और 17 अन्य हुए भाजपा में शामिल

उपराज्यपाल ने किया J&K इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -