यूपीएससी ने सीएमएस परीक्षा 2019 में अभ्यर्थियों की आरक्षित सूची को किया जारी
यूपीएससी ने सीएमएस परीक्षा 2019 में अभ्यर्थियों की आरक्षित सूची को किया जारी
Share:

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज (CMS) परीक्षा 2019 की आरक्षित सूची जारी कर दी है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, भर्ती के लिए UPSC द्वारा कुल 97 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई है। संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2019 के नियम 13 और 14 के अनुसार, आयोग ने मेरिट के क्रम में उम्मीदवारों की समेकित आरक्षित सूची भी बनाए रखी है।

अब स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा मांग के अनुसार आयोग ने 97 उम्मीदवारों की सिफारिश की है, जिसमें 31 सामान्य, 54 अन्य पिछड़ा वर्ग, 06 अनुसूचित जाति, 01 अनुसूचित जनजाति और 05 आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग शामिल हैं, शेष पदों को भरने के लिए कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज एग्जामिनेशन, 2019 के आधार पर, “एक आधिकारिक यूपीएससी स्टेटमेंट पढ़ा। जिन उम्मीदवारों का परिणाम अनंतिम रखा गया है, उन्हें नियुक्ति का प्रस्ताव तब तक जारी नहीं किया जाएगा, जब तक आयोग ऐसे उम्मीदवारों से प्राप्त मूल दस्तावेजों की पुष्टि नहीं करता।

इन उम्मीदवारों की अनंतिम स्थिति आरक्षित सूची की घोषणा की तारीख से केवल छह महीने की अवधि के लिए वैध रहेगी। यदि उम्मीदवार इस अवधि में आयोग द्वारा आवश्यक दस्तावेजों को प्रस्तुत करने में विफल रहता है, तो उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और इस संबंध में आगे कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा। इससे पहले, संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2019 का परिणाम घोषित किया गया था (नियुक्ति के लिए प्रेस नोट दिनांक 27.12.2019) 798 उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए योग्यता के क्रम में सिफारिश की गई थी।

दुबई चैम्पियनशिप में बारबोरा क्रेजीकोवा के खिलाफ खेलेगी Garbiñe Muguruza Win की टीम

चौथे बच्चे के जन्म के बाद पहला मैच खेलने के लिए तैयार हुए एंडी मरे

डेनियल मेदवेदेव को मिली एटीपी रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ नंबर 2 रैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -