UPSC: मेडिकल ऑफिसर के पदों की परीक्षा का परिणाम घोषित, ऐसे चेक करें

UPSC: मेडिकल ऑफिसर के पदों की परीक्षा का परिणाम घोषित, ऐसे चेक करें

संघ लोक सेवा आयोग, UPSC चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती कर रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि अभी हाल ही में आयोग ने भर्ती के लिए एक परीक्षा CBT यानी कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा भी आयोजित की थी, जिसके परिणाम अब जारी हो गए हैं। 20 अक्टूबर, 2019 को यूपीएससी द्वारा सामान्य ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के 327 पदों की भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित की गई थी।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर यूपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2019 परिणाम को देख सकते हैं। उम्मीदवार चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती परीक्षा का परिणाम नीचे दिए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से भी देख सकता है। UPSC ने  12 जनवरी 2019 को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के लिए चिकित्सा अधिकारी के 327 पदों का विज्ञापन जारी किया था।

अंतिम चयन कैंडिडेट के वेरीफिकेशन के बाद ही मुमकिन है। 

UPSC Medical Officer- ऐसे देखें परीक्षाओं का परिणाम-

सबसे पहले यूपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती परीक्षाओं का परिणाम देखने के लिए संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
उसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर यूपीएससी परिणाम से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
नये पेज पर जरूरी विवरण दर्ज करें।
अब सबमिट बटन पर करें।
भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट अपने भविष्य के लिए संभाल कर रखें। 
संघ लोक सेवा आयोग सिविल सेवा मेन्स परिणाम 2019-

जानकरी के लिए बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा (मेन) दिसंबर में परीक्षाओं के परिणाम की घोषणा करेगा। सूत्रों के मुताबिक, यूपीएससी के एक अधिकारी ने बताया कि " सिविल सेवा मेन्स परीक्षाओं के परिणाम 20 दिसंबर, 2019 तक जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार वेबसाइट- upsc.gov.in के माध्यम से परिणाम की जांच कर सकते हैं।"मेन्स परीक्षा 20 से 29 सितंबर, 2019 तक आयोजित की गई थी। जो मेन्स को क्लियर करते हैं, वे इंटरव्यू राउंड के लिए उपस्थित होंगे। साक्षात्कार में 275 अंक लाने अनिवार्य हैं।

भर्ती परीक्षा का आयोजन तीन चरणों में किया जाता है जिसका नाम प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार। इनके माध्यम से विभिन्न अखिल भारतीय सेवाओं और IAS, IPS, IFS, IRS और IRTS सहित केंद्रीय सिविल सेवाओं में प्रशासनिक पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करना होता है।

स्मृति ईरानी को मिला जॉब ऑफर, जाने किसने दिया

वरिष्ठ रजिस्ट्रार के पदों पर जॉब ओपनिंग, अनुभवी करें आवेदन

NIT Silchar : इन पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन