यूपीएससी ने सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स 2021 की परीक्षा की स्थगित
यूपीएससी ने सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स 2021 की परीक्षा की स्थगित
Share:

संघ लोक सेवा आयोग ने कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच 27 जून को होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा की। नवीनतम अपडेट के अनुसार, परीक्षा अब 10 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। आयोग द्वारा एक बयान जारी किया गया है “नोवेल कोरोनावायरस के कारण मौजूदा परिस्थितियों के कारण, संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा को स्थगित कर दिया है। 

सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2021 जो 27 जून 2021 को आयोजित होने वाली थी। अब, यह परीक्षा 10 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी। IAS 2021 की प्रारंभिक परीक्षा की तारीख का नोटिस 4 मार्च को जारी किया गया था, जो पहले 27 जून को आयोजित होने वाला था। 712 रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 मार्च थी। पिछले साल यूपीएससी आईएएस प्रारंभिक परीक्षा 31 मई के लिए निर्धारित की गई थी। बाद में यह महामारी के कारण पूरे देश में 4 अक्टूबर को आयोजित की गई थी। 

IAS परीक्षा अपने उत्तीर्ण प्रतिशत और पाठ्यक्रम के कारण देश भर में आयोजित सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है। IAS परीक्षा देश भर में आयोजित की जाती है और केंद्रों को जिला मजिस्ट्रेट द्वारा अंतिम रूप दिया जाता है और परीक्षा केंद्रों की पुष्टि संबंधित राज्यों के मुख्य सचिवों के माध्यम से UPSC को भेजी जाती है। आईएएस प्रश्न पत्रों और यूपीएससी परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द यहां करें आवेदन

नर्सिंग और ऑफिसर के 700 पदों पर यहां निकली वैकेंसी, बिनी परीक्षा मिलेगी नौकरी

UPSC ने स्थगित की सिविल सेवा प्रीलिम्‍स परीक्षा, जानिए क्या है नई तारीख?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -