UPSC ने स्थगित की सिविल सेवा प्रीलिम्‍स परीक्षा, जानिए क्या है नई तारीख?
UPSC ने स्थगित की सिविल सेवा प्रीलिम्‍स परीक्षा, जानिए क्या है नई तारीख?
Share:

कोरोना के कारण कई परीक्षाओं को रद्द किया गया है वही संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 27 जून को होने जा रही सिविल सेवा प्रीलिम्‍स परीक्षा को रद्द कर दिया है। देश में अनियंत्रित होती कोरोना महामारी को देखते हुए UPSC ने परीक्षा को रद्द कर दिया है। इस सिलसिले में ऑफिशियल पोर्टल upsc.gov.in पर आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है। परीक्षा अब 10 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल पोर्टल पर जारी नोटिस चेक कर सकते हैं।

जारी नोटिस के मुताबिक, कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई परिस्थितियों की वजह से संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2021 को रद्द कर दिया है, जो 27 जून, 2021 को आयोजित होने वाली थी। अब यह परीक्षा 10 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी।" 

सोशल मीडिया पर छात्र काफी वक़्त से परीक्षा स्‍थगित करने की मांग कर रहे थे। बीते साल भी कोरोना संक्रमण के संकट के चलते सिविल सर्विस एग्‍जाम 31 मई से स्‍थगित कर 04 अक्‍टूबर 2020 को आयोजित किया गया था। आयोग इससे पहले कंबाइंड मेडिकल एग्‍जाम और अन्‍य परीक्षाएं भी रद्द कर चुका है। जिन विद्यार्थियों ने परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किया है, वे कोई भी अपडेट पाने के लिए ऑफिशियल पोर्टल upsc.gov.in पर नज़र रखें।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें 

पिछले साल लॉकडाउन में खुद हुए थे बेरोज़गार, आज उनकी वजह से पलते हैं 70 परिवार

फिर स्थगित हो सकती है रीट 2021 परीक्षा

दिल्ली में कई विभागों में हो रही है सरकारी भर्ती, ये लोग भी कर सकते है आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -