UPSC की कंबाइंड जियो-साइंटिस्ट परीक्षा के लिए आवेदन करने का अंतिम अवसर
UPSC की कंबाइंड जियो-साइंटिस्ट परीक्षा के लिए आवेदन करने का अंतिम अवसर
Share:

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी कंबाइंड जियो- साइंटिस्ट के लिए अप्लाई करने की प्रक्रिया का आज, 27 अक्टूबर को अंतिम दिन है। आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, 40 पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है। इच्छुक तथा योग्य कैंडिडेट्स https://upsconline.nic.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स अप्लाई करने के पहले आधिकारिक वेबसाइट पर उपस्थित पहले सारा नोटिफिकेशन पढ़ लें उसके पश्चात् ही अप्लाई करें। आयोग के अनुसार, यूपीएससी कंबाइंड जियो-साइंटिस्ट 2021 के लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स के पास मास्टर डिग्री होनी चाहिए। वहीं इसके अतिरिक्त कैंडिडेट्स की आयु 21 से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके साथ-साथ आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियों :
ऑनलाइन आवेदन आरम्भ होने की दिनांक- 07 अक्टूबर 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक- 27 अक्टूबर 2021 

ऐसे करें आवेदन:
यूपीएससी कंबाइंड जियो-साइंटिस्ट 2021 की पोस्ट पर अप्लाई करने क लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को ऑफिशियल पोर्टल upsconline.nic.in पर जाएं। इसके पश्चात् यूपीएससी कंबाइंड जियो-साइंटिस्ट 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें। तत्पश्चात, कैंडिडेट्स पूछी गईं डिटेल्स एंटर करें। इसके पश्चात् ऑनलाइन मोड में आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद सबमिट पर क्लिक करें। फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए संभल कर रख लें।

आवेदन शुल्क:
कंबाइंड जियो साइंटिस्ट परीक्षा के लिए कैंडिडेट्स को 100 रुपये का शुल्क देना होगा। इसके अतिरिक्त फीस से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। 

चयन प्रक्रिया:
इस परीक्षा के लिए भर्ती सेलेक्शन प्रक्रिया तीन राउंड में होगी। इनमें प्रीलिम्स परीक्षा, मुख्य परीक्षा तथा साक्षात्कार होगी। प्रीलिम्स परीक्षा एक कंप्यूटर आधारित एग्जाम होगी तथा इसमें दो पेपर होंगे। वहीं यह एग्जाम उत्तीर्ण करने वाले कैंडिडेट्स को मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके पश्चात् मेंस एग्जाम में सफल होने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके पश्चात् फाइनल परिणाम  तैयार किया जाएगा।

आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें: https://upsconline.nic.in/mainmenu2.php

SSC के एग्जाम में बहुत काम आएँगे ये प्रश्न

सरकारी बैंकों में 2557 क्लर्क पदों के लिए इस दिन तक तक कर सकते आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

फ्रेश ग्रेजुएट्स के लिए बैंक में नौकरी करने का मौका, यहाँ करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -