UPSC Prelims Exam 2020: परीक्षा हुई स्थ‍गित, जानें क्या है नई तारीख

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अगली सूचना तक सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया है. आप सभी को यह भी बता दें कि ये परीक्षा 31 मई को आयोजित होने वाली थी लेकिन यूपीएससी अधिकारियों के अनुसार अब 20 मई तक स्थ‍ितियों के मूल्यांकन के बाद परीक्षा की नई तिथ‍ि घोष‍ित की जाएगी. जी दरअसल अरविंद सक्सेना की अध्यक्षता में आयोग की एक बैठक आज यानी सोमवार को हुई जिसमें यूपीएससी के वरिष्ठ अधिकारियों ने परीक्षा को स्थगित करने का फैसला कर दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक ये फैसला केंद्र सरकार द्वारा 4 मई से शुरू होने वाले दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के बाद आया है. वहीं यूपीएससी का कहना है कि अभी कोविड 19 के लगातार बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आयाेग ने ये फैसला लिया है. अभी जिस तरह तीसरी बार लॉकडाउन बढ़ाया गया है, इसे देखते हुए इतने बड़े पैमाने पर परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं है. खासकर रेड या ऑरेंज जोन में ये और भी मुश्कि‍ल है. इसी के साथ अधिकारी ने यह भी बताया कि प्रीलिम्स के लिए नए सिरे से कुछ बदलाव नहीं किया गया है. बस यही बदलाव हुआ है कि स्थिति का मूल्यांकन करने के बाद निश्चित समय पर तारीख तय की जाएगी.

वहीं एक अन्य यूपीएससी के अधिकारी ने कहा है कि 20 मई के बाद एक परीक्षा की नई तारीख की घोषणा की जाएगी. आप सभी को बता दें कि लॉकडाउन के दौरान कई परीक्षा स्थल बने स्कूलों को क्वारनटीन केंद्रों में बदल दिया गया था और अभी छात्रों के वहां पहुंचने में काफी मुश्कि‍लें थीं. इसी वजह से इन सब समस्याओं को ध्यान में रखते हुए आयोग ने ये फैसला लिया है.

पति के निधन के 5 दिन बाद नीतू कपूर ने लिखा रुला देने वाला पोस्ट

इस एक्टर की 1 साल की बेटी ने किया जोरदार डांस, देखते ही हो जाएंगे फ़िदा

कच्चे आम की तस्वीर शेयर कर बुरी फंसी दीपिका, फैंस ने पूछा- 'गर्भवती हो क्या'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -