2 अगस्त से शुरू होंगे यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2020 इंटरव्यू, जानिए पूरा विवरण

Jun 10 2021 02:09 PM
2 अगस्त से शुरू होंगे यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2020 इंटरव्यू, जानिए पूरा विवरण

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने घोषणा की है कि सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020 के लिए साक्षात्कार 2 अगस्त से शुरू होगा। साक्षात्कार अप्रैल में शुरू हुआ था, लेकिन संक्रमित लोगों की संख्या में अभूतपूर्व वृद्धि के कारण इसे रोकना पड़ा। देश भर में COVID-19। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईएफएस) के अधिकारियों का चयन करने के लिए यूपीएससी द्वारा सालाना सिविल सेवा परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाती है, यानी प्रारंभिक, मुख्य और व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार)। आईपीएस), दूसरों के बीच में। 

यूपीएससी द्वारा जारी बयान के अनुसार, ''स्थिति की समीक्षा करने के बाद, आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा, 2020 का व्यक्तित्व परीक्षण 02.08.2021 से शुरू करने का निर्णय लिया है।'' उम्मीदवारों के व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) के ई-समन पत्र शीघ्र ही उपलब्ध कराए जाएंगे, जिन्हें आयोग की वेबसाइट www.upsc.gov.in और www.upsconline.in से डाउनलोड किया जा सकता है। 

आयोग ने कहा, व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) की तिथि और समय में बदलाव के लिए उम्मीदवारों को सूचित किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। कोरोना की स्थिति को देखते हुए, आयोग ने ईपीएफओ प्रवर्तन अधिकारी परीक्षा को स्थगित कर दिया था जो 9 मई को होने वाली थी। 5 मई को जारी होने वाली संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा की अधिसूचना भी स्थगित कर दी गई।

चुनाव ख़त्म होने के बाद भी दीदी का 'खेला होबे' जारी, अब सीएम ममता ने शुरू की ये स्कीम

तटीय कर्नाटक में अगले 48 घंटे में हो सकती है सर्वाधिक बारिश

ब्राह्मण-राजपूतों की बेटियों को बलात्कार की धमकी... भीम आर्मी के कार्यकर्ता का ऑडियो वायरल