यूपी में लगा बिजली का झटका
यूपी में लगा बिजली का झटका
Share:

लखनऊ : निकाय चुनाव निपटते ही यूपी के उपभोक्ताओं को सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बिजली की दरों में वृद्धि कर बड़ा झटका दे दिया है.बिजली की नई दरों के अनुसार 150 यूनिट तक शहरी उपभोक्ताओं को 4.90 पैसे की दर से भुगतान करना होगा, वहीँ ग्रामीण इलाकों में बिजली की दरों में लगभग दोगुनी वृद्धि की गई है.

उल्लेखनीय है कि अब शहरी इलाकों में 150 से 300 यूनिट तक 5.40 रुपए और 500 यूनिट से ज्यादा इस्तेमाल पर 5.5 पैसे प्रति यूनिट की दर से भुगतान करना होगा.जबकि ग्रामीण उपभोक्ताओं को अब 100 यूनिट तक 3.0 रुपये प्रति यूनिट, 100 से 150 यूनिट तक 3.50 रुपये प्रति यूनिट और 150 से 300 यूनिट के लिए 4.50 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से भुगतान करना होगा. बढ़ोतरी की सबसे ज्यादा मार ग्रामीण इलाके पर ही पड़ी है.

इस बारे में आयोग के चेयरमैन एसके अग्रवाल ने कहा कि बिजली दरों में 20 फीसदी बढ़ोतरी का प्रस्ताव था, लेकिन हमने 12 फीसदी की बढ़ोतरी को ही मंजूरी दी है.यूपी में फ़िलहाल 1 करोड़ 20 लाख बिजली उपभोक्ता हैं. 2018-19 में यह संख्या बढ़कर 4 करोड़ हो जाएगी.अग्रवाल के अनुसार गरीबों को बिजली का मुफ्त कनेक्शन दिया जाएगा, जिससे करीब 2 करोड़ उपभोक्ता बढ़ेंगे.

यह भी देखें

उबर के साथ हाथ मिला महिंद्रा उतारने जा रहा इलेक्ट्रिक वाहन

जनता को लगेगा जोर का झटका...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -