PM मोदी पर BBC की डॉक्यूमेंट्री को केरल में दिखाने पर मचा बवाल
PM मोदी पर BBC की डॉक्यूमेंट्री को केरल में दिखाने पर मचा बवाल
Share:

गुजरात दंगों पर बने BBC की विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री को मंगलवार को वाम समर्थक स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) सहित विभिन्न राजनीतिक संगठनों ने पूरे केरल में भी दिखा दिया है। उस वक़्त पीएम नरेंद्र मोदी देश के गुजरात के सीएम थे। डॉक्यूमेंट्री को दिखाए जाने के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा शाखा ने प्रदर्शन भी किया।

राज्य के कई हिस्सों में प्रदर्शन: BBC की डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ को मंगलवार को राज्य के कई भाग में प्रदर्शित किया गया इसके विरोध में बीजेपी के युवा मोर्चा ने प्रदर्शन किया। भाजपा को अप्रत्याशित रूप से कई हलकों से समर्थन मिला, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ए ।के एंटनी के बेटे अनिल ने डॉक्यूमेंट्री प्रदर्शित किए जाने के विरुद्ध नाराजगी भी जाहिर की है।

युवा मोर्चा का प्रदर्शन: खबरों कहना है कि पलक्कड़ में विक्टोरिया कॉलेज और एर्नाकुलम में गवर्नमेंट लॉ कॉलेज तक युवा मोर्चा द्वारा प्रदर्शन मार्च निकाला गया, जहां SFI ने डॉक्यूमेंट्री के प्रदर्शन की घोषणा की थी। दोनों जगहों पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने और किसी भी प्रकार के संघर्ष को टालने के लिए हस्तक्षेप भी कर दिया है।

'पूरे देश में प्रदर्शित करेंगे': बता दें कि केरल में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की युवा शाखा DYFI ने बोला है कि वह न केवल केरल में बल्कि पूरे भारत में डॉक्यूमेंट्री का प्रदर्शन करने वाली है। DYFI के राज्य सचिव वीके सनोज ने संवाददाताओं से कहा कि सेंट्रल गवर्नमेंट इसे छिपाने का प्रयास कर रही है लेकिन इसके बावजूद इसे जनता को दिखाया जाना जरुरी है। उन्होंने बोला है कि डॉक्यूमेंट्री के प्रदर्शन के बारे में कुछ भी ‘राष्ट्र-विरोधी’ नहीं है क्योंकि इसे प्रतिबंधित नहीं किया गया है। सनोज ने इस बारें में बोला है कि राज्य या देश में संघर्ष का माहौल बनाने में डीवाईएफआई की कोई दिलचस्पी नहीं है।

इंडिया के हाथ आई बड़ी कामयाबी 90 रन से कीवियों को रौंदकर भारत ने ODI में अपने नाम की जीत

सरकार की बनाई समिति पर पहलवानों को भरोसा नहीं, कही ये बड़ी बातें

ये चीजें खाकर हार्ट को कमजोर कर रहे है अरबों लोग, WHO ने दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -