'अग्निपथ' को लेकर मचा हंगामा, धर्मनगरी में किसानों ने निकाला पैदल मार्च
'अग्निपथ' को लेकर मचा हंगामा, धर्मनगरी में किसानों ने निकाला पैदल मार्च
Share:

देहरादून: अग्निपथ के विरोध में हरिद्वार में पहुंचे देशभर के किसानों ने पैदल मार्च निकाला। लालकोठी से लेकर रोड़ीबेलवाला मैदान तक किसानों ने पैदल मार्च निकाल विरोध प्रदर्शन किया। भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष की उपस्थिति में घोषणा की गई है कि अग्निपथ योजना सहित किसानों की दिक्कतों के समाधान के लिए अब  30 जून को देशभर में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा।

वही हरिद्वार में चल रहे भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के तीन दिवसीय किसान महाकुंभ (चिंतन शिविर) के दूसरे दिन शुक्रवार को यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के नेतृत्व में शनिवार को लालकोठी से रोड़ीबेलवाला मैदान तक पैदल मार्च निकालने का फैसला लिया गया था। इसी के तहत भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में शनिवार को किसानों ने मार्च निकाला।

वही भारतीय किसान यूनियन रोड गुट के प्रदेश अध्यक्ष पद्म सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम युवाओं के लिए छलावा है। इसका किसान संगठन कड़ा विरोध करेंगे। इसके विरोध में धर्मनगरी में निकलने वाली पैदल यात्रा में बड़े आँकड़े में किसान सम्मिलित हुए। वहीं भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के जिलाध्यक्ष विजय शास्त्री का कहना है कि केंद्र सरकार ने युवाओं के साथ मजाक किया है। किसान महाकुंभ (चिंतन शिविर) में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बोला कि अग्निपथ स्कीम का वह पहले ही कड़ा विरोध कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में अग्निपथ स्कीम को लेकर आंदोलन भी आरम्भ हो गया है। किन्तु यह विरोध हिंसक नहीं होना चाहिए। उन्होंने देशभर के युवाओं से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करने का आह्वान किया है। राकेश टिकैत ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के चलते सरकारी संपत्तियों को हानि पहुंचाना तथा हिंसा करना राष्ट्रहित में नहीं है।

'अभी खेलने का नहीं #@# का टाइम है...', टीम इंडिया की जीत पर सहवाग का पोस्ट वायरल

MP में दर्दनाक हादसा! बारातियों से भरी पिकअप पलटी, कई लोगों की हुई मौत

माँ के नाम PM मोदी ने लिखा भावुक ब्लॉग, पढ़कर रो पड़ेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -