विधवा के मिड डे मिल पर गांव में हंगामा,DM ने गांव को सिखाया नया पाठ
विधवा के मिड डे मिल पर गांव में हंगामा,DM ने गांव को सिखाया नया पाठ
Share:

गोपालगंज : बिहार आज भी पिछड़ी सोच को लेकर आगे बढ़ रहा है इस बात का जीता जागता नमूना तब देखने को मिला जब बिहार के एक गांव में विधवा द्वारा स्कूल में मिड डे मिल बनाने पर हंगामा हो गया. लेकिन वह के DM में मामले को कुछ ऐसे संभाला जिससे इस बात का निराकरण तो निकला है साथ ही लोको को एक नई सीख भी मिली. दरअसल बिहार के गोपालगंज के कल्याणपुर गांव की एक विधवा सुनीता कुंवर ने एक स्कूल में मिड डे मिल बनाई.

जो वहां के गांव वालो को अपशगुन लगी. और वहां के लोगो ने उस महिला द्वारा बना खाना अपने बच्चो को खिलाने से इंकार कर दिया. और कुछ लोगो ने विरोध करते हुए उस स्कूल पर ताला लगा दिया. इस मामले की शिकायत करने के लिए जब सुनीता कुंवर ने गोपालगंज जिला अधिकारी राहुल कुमार से की तो गुरुवार को जिलाधिकारी इस मामले का संज्ञान लेने स्कूल पहुंचे. और उस महिला के हाथ से बना खाना खुद ने तो खाया ही साथ में बच्चो को भी खिलाया.

DM के हस्तक्षेप के विरोध के बाद गांव वालो ने अपना विरोध वापस ले लिया और स्कूल का ताला भी खोल दिया.आपको बता दे की स्कूल में मिड डे बनाने वाले रसोइयो को एक हजार उपाय दिए जाते है. सुनीता कुंवर भी मध्याह्न का भोजन बनाती है. उसके दो बच्चे है. वही इस स्कूल में कक्षा 1 से लेकर 8 तक कम मिलकर 734 बच्चे पढ़ते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -