द्वारका मंदिर दर्शन को लेकर शैलजा के बयान पर सदन में मचा हंगामा
द्वारका मंदिर दर्शन को लेकर शैलजा के बयान पर सदन में मचा हंगामा
Share:

नई दिल्ली : बुधवार को राज्यसभा में कांग्रेस के सदस्यों ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली व पीयूष गोयल पर जमकर हल्ला बोला। हल्ला इतना अधिक होने लगा कि सदन को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। हंगामे का कारण था वित मंत्री का एक बयान। सोमवार को कांग्रेस नेत्री शैलजा ने कहा था कि जब मैं केंद्रीय मंत्री थी तब गुजरात के द्वारका मंदिर में दर्शन के लिए गई थी। तभी मंदिर में प्रवेश से पहले मेरे साथ भेदभाव हुआ था और मुझसे मेरी जाति पूछी गई थी।

शैलजा के इसी बयान पर जेटली ने बैठक की शुरुआत में कहा कि दो दिन पहले ही एक विपक्षी सदस्या ने संविधान पर चर्चा के दौरान कहा था कि गुजरात के एक मंदिर में उनके साथ भेदभाव हुआ था और उनकी जाति पूछी गई थी। जेटली के इसी बयान का विरोध कर रहे थे। हंगामे के कारण सदन में प्रश्नकाल नही हो पाया। गोयल ने इस मामले में कहा कि कांग्रेस का विरोध कृत्रिम समस्या है।

जेटली ने कहा कि मैंने इस मामले में जाँच की है। मंत्री ने 2013 में मंदिर की यात्रा की है, जहाँ की अतिथि पुस्तिका में उन्होने अच्छी-अच्छी बातें लिखी है। उसमें लिखा गया है कि दर्शन बहुत अच्छी तरह हुआ। मंत्री ने मंदिर के प्रबंधन, वहां की व्यवस्था आदि के बारे में सकारात्मक टिप्पणियां करते हुए लिखा है कि अच्छी तरह दर्शन हुए। अगर सदस्या के साथ कोई भेदभाव हुआ होता तो वह इतनी अच्छी टिप्पणियां कभी नहीं करतीं जैसी उन्होंने की थी। उन्होंने तो वहाँ कोई शिकायत ही नहीं की।

इस पर शैलजा ने कहा कि मैंने दो दिन पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि मैं द्वारका के मुख्य मंदिर की बात नही कर रही हूँ। बेट द्वारका के मंदिर में मुझसे जाति पूछी गई थी। मंत्री ने कहा कि आम तौर पर पंडित पूजा के लिए गोत्र पूछते है न कि जाति। शैलजा ने जेटली पर आरोप लगाया कि उन्होने सदन को गुमराह किया है जो नहीं किया जाना चाहिए और न ही सदन की गरिमा गिराई जानी चाहिए। इस पर कांग्रेस के सदस्यों ने शैलजा का समर्थन किया।

हंगामे को बढ़ता देख उप सभापति पी जे कुरियन ने कहा कि दोनो पक्षों ने अपनी बात रख ली है। अब इस मुद्दे पर और बहस नही होनी चाहिए। इस बीच पीयूष गोयल ने कहा कि सदन में बार बार व्यवधान डालने के लिए कृत्रिम समस्याएं उत्पन्न की जाती है। उनकी इस बात पर शैलजा सहित कांग्रेस सदस्यों ने कड़ी आपत्ति जताई और आसन के समक्ष आ कर नारे लगाने लगे। हंगामे के कारण कुरियन ने बैठक 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी। हंगामे के बाद जब सभा दोबारा शुरु हुआ तब भी कांग्रेस सदस्यों का हंगामा जारी था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -