महिषासुर पर विवाद : आज हो सकता है सदन में हंगामा

महिषासुर पर विवाद : आज हो सकता है सदन में हंगामा

नई दिल्ली : बजट सत्र के तीसरे दिन भी सदन में भरपूर हंगामें के आसार है। सरकार की सफाई सरकार के ही उल्ट पड़ती दिख रही है। जेएनयू मसले पर सफाई देते हुए मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने जिस मां दुर्गा के जेएनयू द्वारा विरोध करने का विवरण पढ़ा था, अब विपक्ष उसे ही आधार बना विपक्ष आज हल्ला बोलने की तैयारी में है।

गुरुवार को भी राज्यसभा में जेएनयू में महिषासुर की पूजा वाले पत्र से हंगामा बरसता रहा। स्मृति के बयान का आनंद शर्मा ने विरोध किया और कांग्रेस ने स्मृति को माफी मांगने की बात कही। दूसरी ओर जब वित मंत्री अरुण जेटली और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में अपना पक्ष रखना शुरु किया तो कांग्रेस और वाम दल सदन से वॉक आउट कर गए।

गुरुवार को स्मृति के निशाने पर सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी रहे। स्मृति ईरानी ने जेएनयू मामले का जिक्र करते हुए कहा कि वहां मां दुर्गा और महिषासुर के विषय में आपत्तिजनक पोस्टर लगाए गए। जब स्मृति ईरानी ने इस पर्चे का कंटेंट पढ़ा तो इसपर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामें के बीच कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

इस पर आनंद शर्मा ने कहा कि यह गलत परंपरा है औऱ यदि मंत्री माफी नहीं मांगती है, तो इसका असर सदन की कार्यवाही पर पड़ेगा। राज्यसभा में राजनाथ सिंह के जवाब पर दिग्विजय सिंह ने स्टिंग ऑपरेशन का जिक्र करते हुए कहा कि पटियाला हाउस कोर्ट मे हुए मारपीट के आरोपी अब भी खुले क्यों घूम रहे है।