अडानी मुद्दे पर कांग्रेस समेत विपक्षी दलों का हंगामा, एक बार फिर ठप हुई संसद
अडानी मुद्दे पर कांग्रेस समेत विपक्षी दलों का हंगामा, एक बार फिर ठप हुई संसद
Share:

नई दिल्ली: उद्योगपति गौतम अडानी की कंपनियों के शेयरों में लगातार हो रही गिरावट और हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर संसद में विपक्ष का बवाल जारी है। आज यानी सोमवार (6 फ़रवरी) को भी सदन की कार्रवाई शुरू होते ही विपक्षी दल चर्चा की मांग करते हुए नारे लगाने लगे, जिसके कारण लोकसभा और राज्यसभा दोनों को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। हालाँकि, इसके बाद भी संसद में विपक्ष का हंगामा जारी रहा, जिसके बाद दोनों सदनों को कल यानी मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। 

बता दें कि, इससे पहले भी कई दिन इस मुद्दे पर हंगामे की भेंट चढ़ चुके हैं। आज सुबह राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर बैठक हुई। इस दौरान विपक्षी दलों ने अडानी और हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर चर्चा करने की मांग पर विरोध प्रदर्शन जारी रखने की बात कही। विपक्षी पार्टियों ने इस बैठक में कहा कि अडानी पर चर्चा को स्वीकृति मिलने तक संसद की कार्यवाही चलने नहीं दी जाएगी। दरअसल, आज से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा आरम्भ होने वाली थी, लेकिन पूरा दिन विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया।

बता दें कि, सोमवार को कांग्रेस नेता खड़गे के आवास पर हुई बैठक में डीएमके, एनसीपी, शिवसेना, बीआरएस, जेडीयू, सपा, सीपीआई, केरल कांग्रेस, आरएलडी, जेएमएम, आम आदमी पार्टी और आरजेडी जैसे 16 दल पहुंचे थे। इस बीच सरकार ने कहा भी कि विपक्ष को हंगामा छोड़कर सदन में चर्चा करना चाहिए और कार्यवाही को आगे बढ़ने देना चाहिए, लेकिन विपक्ष ने कोई अपील नहीं मानी और आज के दिन भी संसद ठप रही। बता दें कि, इससे पहले शुक्रवार को भी संसद के दोनों सदन बिना किसी कामकाज के ही स्थगित हो गए थे।  

लोकतंत्र का हत्यारा मुशर्रफ, शांतिदूत कैसे हुआ ? कांग्रेस नेता शशि थरूर को पड़ी लताड़

जब लोगों से नहीं मिलना तो यात्रा क्यों निकाली ? नितीश कुमार की समाधान यात्रा में बवाल

तेजस्वी के खिलाफ जाकर कांग्रेस नेताओं को मंत्री बनाएंगे नितीश कुमार ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -