फर्जी फेसबुक प्रोफाइल्स से परेशान UPSC टॉपर

नई दिल्ली : यूपीएससी परीक्षा में 53 प्रतिशत अंको के साख टॉप करने वाली टीना डाबी अपने नाम से बने फर्जी प्रोफाइलों से परेशान है। उनके नाम पर फेसबुक पर करीब 35 से अधिक फेक प्रोफाइल बने हुए है। इन प्रोफाइलों पर टीना को कोट करके कई पोस्ट भी डाले गए है।

इन पोस्ट्स में से कई में वो अपने परिजनों के साथ दिख रही है, तो कई मैं वो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ है। कई पोस्ट में वो न्यूज चैनलों को इंटरव्ये देती भी दिख रही है। इस बात की जानकारी टीना को भी सोमवार को एक व्हाट्सऐप मैसेज के जरिए मिली।

सोमवार दोपहर को फेसबुक की टीम ने भी उन्हें ईमेल के जरिए यह जानकारी दी कि कई फेसबुक यूजर्स की शिकायतों के बाद उनके फर्जी प्रोफाइल को डी-ऐक्टिवेट कर दिया गया है। सोमवार शाम को टीना ने फेसबुक पर सफाई देते हुए पोस्ट किया कि मेरे नाम से जितने भी बेहूदा बयान पेश किए जा रहे हैं, वे मेरे विचार नहीं हैं।

इन फेक प्रोफाइलों में से एक में लिखा है कि प्रिय रुकावटों, मैं तुम्हारा विनाश कर दूंगी। इस पर टीना ने कहा कि मैंने हार्ड वर्क या डेडिकेशन को लेकर कुछ नहीं कहा। एक फर्जी अकाउंट पर लिखा है कि मुझे पीएम नरेंद्र मोदी से प्रेरणा मिलती है।

क्या अंबेडकर जी को अपना आदर्श बताने के लिए मैं विवश हूं सिर्फ इसलिए क्योंकि मैं एससी कैटिगरी से हूं? हर जगह जय भीम कमेंट्स क्यों हैं? मैं बाबा साहेब की बड़ी प्रशसंक हूं। इन सब पर टीना का कहना है कि मैंने अपने इंटरव्यू में हमेशा कहा है कि यह बेहद निजी सवाल है।

मोदी और बाबा साहेबा अंबेडकर दोनों के लिए ही मेरे मन में सम्मान है, लेकिन मैंने ऐसा स्टेटमेंट कभी नहीं दिया। मैं 22 वर्षीय साधारण लड़की हूं, जिसे बिना वजह इन विवादों में घसीटा जा रहा है। यह दिल दुखाने वाला है। मुझे मेरी सफलता एंजॉय नहीं करने दी जा रही है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -