मेडिकल के क्षेत्र में सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर, जल्द करें आवेदन

सरकारी नौकरी की खोज कर रहे व्यक्तियों के लिए नौकरी का बेहतरीन अवसर सामने आया है। यह अवसर उन लोगों के लिए है जो मेडिकल के सेक्टर में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से हाल ही में स्टाफ नर्स के पद पर बंपर भर्ती जारी हुई थी। 

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 12 अगस्त 2021
शुल्क जमा करने की आखिरी  दिनांक- 12 अगस्त 2021

पदों का विवरण:-
स्टाफ नर्स के पद पर जारी इस भर्ती के माध्यम से महिला अभ्यर्थियों को अधिक सीटें दी गई हैं। इस भर्ती के तहत कुल 3012 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 341 सीटें तथा महिला अभ्यर्थियों के लिए 2671 सीटें निर्धारित की गई हैं। 

शैक्षणिक योग्यता:-
स्टाफ नर्स पुरूष एवं स्टाफ नर्स महिला के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना जरुरी हैं। साथ ही उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। 

आयु सीमा:-
अभ्यर्थियों की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

ऐसे करें आवेदन:-
यूपीपीएससी की तरफ से जारी इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल- uppsc.up.nic.in पर जाएं। पोर्टल के होम पेज पर पर जाएं। यहां बाएं तरफ दिए “स्टाफ नर्स परीक्षा” की लिंक पर क्लिक करें। अब Apply पर क्लिक करें। यहां माँगा गया विवरण भरकर रजिस्ट्रेशन कर ले। प्राप्त पंजीकरण नंबर और डेट ऑफ बर्थ की सहायता से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के पश्चात् एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट अवश्य ले लें।

आवेदन शुल्क:-
इस भर्ती के तहत जनरल, ओबीसी तथा आर्थिक तौर पर कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 125 रुपए निर्धारित किया गया है। वही एससी एसटी अभ्यर्थियों को 65 रुपए और पीएच श्रेणी के अभ्यर्थियों को 25 रुपए आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे। शुल्क का भुगतान एसबीआई ई चालान के जरिए कर सकते हैं।

GAIL के निम्न पदों पर जारी किए गए आवेदन, जानिए क्या है अंतिम तिथि

जुलाई माह में 4 महीने के निचले स्तर पर आई भारत की बेरोजगारी दर

ममता सरकार को कोलकाता हाई कोर्ट से बड़ा झटका, दिए इस शख्स को फ़ौरन रिहा करने के आदेश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -