उत्तर प्रदेश में रिव्यू ऑफिसर बनने का शानदार अवसर, इस तरह करें आवेदन
उत्तर प्रदेश में रिव्यू ऑफिसर बनने का शानदार अवसर, इस तरह करें आवेदन
Share:

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने रिव्यू ऑफिसर तथा असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के पदों पर वेकेंसी निकाली हैं। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल पदों की संख्या 337 है। किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। विशेष बात यह है कि इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को हिंदी/अंग्रेजी टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथियां: 
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 05 मार्च 2021 
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 1 अप्रैल 2021 
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम दिनांक- 1 अप्रैल 2021 

शैक्षणिक योग्यता:
रिव्यू ऑफिसर तथा असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवारों को हिंदी टाइपिंग (25 शब्द प्रति मिनट) तथा अंग्रेजी टाइपिंग का ज्ञान होना जरुरी है।

आवेदन शुल्क:
जनरल तथा ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 125 रुपये तथा एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 65 रुपये तय किया गया है। वहीं दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये है। उम्मीदवार डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के अलावा ई-चालान के माध्यम से आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं। 

आयु सीमा:
इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। नियमानुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी।


ऐसे करें आवेदन:
इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन को ऑफिशियल पोर्टल http://uppsc.up.nic.in/  पर जाना होगा। पोर्टल पर आपको आवेदन प्रक्रिया तथा फॉर्म प्राप्त किया जाएगा। यहां आपको भर्तियों का नोटिफिकेशन भी प्राप्त जाएगा। 

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में इन पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

एचपीसीएल में इंजीनियर पद पर निकली भर्ती, इस तरह करें आवेदन

यूपीएससी परीक्षा में विभिन्न पद की अधिसूचना हुई जारी, जानिए पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -