UPPSC : 2018 भर्ती परीक्षा के लिए 6 जुलाई से शुरू हो रही है आवेदन प्रक्रिया

Jul 04 2018 05:18 PM
UPPSC : 2018 भर्ती परीक्षा के लिए 6 जुलाई से शुरू हो रही है आवेदन प्रक्रिया

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) 2018 भर्ती परीक्षा के लिए पात्र और योग्य उम्मीदवार शुक्रवार, 6 जुलाई से आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने की यह प्रक्रिया एक माह तक चलेंगी. आप आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 6 अगस्त 2018 हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसी दिन आयोग अपनी वेबसाइट पर भर्ती परीक्षा के लिए विज्ञापन भी जारी कर देगा. 

पहले खबरें थी कि आयोग जून के अंत तक विज्ञापन जारी करेगा. लेकिन इसे अब अगस्त माह में ही जारी किया जाएगा. हालांकि इसके पीछे कुछ तकनीकी समस्या बताई जा रही हैं. आयोग के सचिव जगदीश से मिली जानकारी के मुताबिक, पीसीएस 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को पहली बार आवेदन में हुई गलती को सुधारने का एक मौका दिया जाएगा. अभी तक गलती होने पर अभ्यर्थियों को नए सिरे से आवेदन करना पड़ता था. 

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) 2018 की प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 19 अगस्त 2018 को किया जाएगा. इस बार कुल 800 से अधिक 831 पद खाली पड़े हुए हैं. जिनमे सबसे अधिक 119 पद डिप्टी कलेक्टर के हैं. बताया जा रहा है कि लंबे अर्से के बाद एसडीएम के इतने पदों पर भर्ती प्रक्रिया का प्रावधान हैं. साथ ही ख़बरें यह भी है कि पीसीएस मेन्स का पैटर्न भी बदलेगा. बताया जा रहा है कि अब इसका पाठ्यक्रम संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के जैसा हो जाएगा. 

सरकारी नौकरी चाहते है तो पढ़ लें यह खबर

बैंक में नौकरी की अपार संभावना, ग्रेजुएट पहले करें आवेदन

12वीं पास के लिए रेलवे ने निकाली बम्पर वैकेंसी

?