UPPSC: जारी हुआ 2018 मुख्य भर्ती परीक्षा का कैलेंडर
UPPSC: जारी हुआ 2018 मुख्य भर्ती परीक्षा का कैलेंडर
Share:

गत दिनों आयोजित हुई पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा-2017 का रिजल्ट इसी माह के अंत तक आने की उम्मीद है. वही इसके आने के बाद मुख्य परीक्षा का आयोजन 17 मार्च 2018 से होना है. इसके साथ ही आपको जानकारी के लिए बता दे कि, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने वर्ष 2018 में प्रस्तावित भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर कल गुरुवार को जारी कर दिया है. इसमें सबसे ख़ास बात यह है कि, इस बार आईएएस प्रारंभिक और पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा-2018 एक ही माह (जून) में आयोजित करवाई जाएगी. 

जहां आईएएस प्रारंभिक परीक्षा तीन जून को आयोजित होगी. तो वही दूसरी ओर पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 24 जून से होना है. आयोग ने अपने जारी कैलेण्डर में लोअर सबॉर्डिनेट और एपीओ परीक्षा का कार्यक्रम नहीं दर्शाया है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अपने कैलेण्डर में वर्ष 2018 में आयोजित होने वाली मुख्य 11 परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया है. बताया जा रहा है कि, यह परीक्षाएं 2018 में फरवरी माह से जून माह के मध्य आयोजित की जाएगी. आयोग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, एपीओ के लिए आयोग को अभी पदों का अधियाचन नहीं मिला है.

अतः इस कारण परीक्षाओं का समय तय नहीं हो सका है. वही दूसरी ओर सबॉर्डिनेट की परीक्षा को लेकर भी अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है. ख़बरों के मुताबिक, लोअर सबॉर्डिनेट परीक्षा का जिम्मा अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को सौंपा जा सकता है. 

एयरफोर्स परीक्षा का बदला प्रारूप, प्रारंभ हुई रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

सहकर्मियों से कभी शेयर न करे ये बाते

शिक्षा सकारात्मक जीवन और सोच प्रदान करने वाली हो: त्रिवेंद्र सिंह

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -