जल्द ही लॉन्च होने जा रहा है  स्कोडा कुशाक एसयूवी का अपडेटेड वर्जन
जल्द ही लॉन्च होने जा रहा है स्कोडा कुशाक एसयूवी का अपडेटेड वर्जन
Share:

देश में कार निर्माता कम्पनियां अब पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन पर अपना जोर भी देने लगी है, इसमें मजबूत हाइब्रिड और CNG सहित अन्य विकल्प भी मौजूद है. वैसे अब सिर्फ छोटी कारें ही नहीं बल्कि कंपनियां हुंडई क्रेटा, मारूति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी कई बड़े साइज की SUV कारों को भी CNG अवतार में लाने की तैयारी कर रही हैं. इसके साथ ही हमें जल्द ही स्कोडा कुशाक़ भी अपडेटेड वर्जन में देखने के लिए मिल रही है.

हाइराइडर होगी देश की पहली सीएनजी एसयूवी: जल्द ही Toyota Hyryder एसयूवी सेगमेंट में CNG के विकल्प के साथ आने वाली पहली SUV बनने वाली है, जबकि मारूति ग्रैंड विटारा इसके बाद सीएनजी वर्जन में आएगी. साथ ही Hyundai Creta और Kia Seltos भी अगले वर्ष CNG वर्जन में देखने के लिए मिलने वाला है. इसके साथ ही Volkswagen Taigun में भी CNG वर्जन का विकल्प जल्द ही देखने के लिए मिल रहा है. 

टेंपररी नंबर प्लेट के साथ देखी गई है कुशाक सीएनजी: कुशाक के साथ स्कोडा रैपिड मोंटे कार्लो को भी हाल ही में CNG फ्यूल स्टेशन पर लाल नंबर प्लेट के साथ स्पॉट भी किया जा चुका है. स्कोडा ऑटो इंडिया के पूर्व डायरेक्टर ज़ैक हॉलिस ने कुछ वक़्त पहले सोशल मीडिया पर स्कोडा के सीएनजी कारों की संभावना भी व्यक्त की थी. हाल ही में कुशाक सीएनजी के बाई फ्यूल वर्जन को उत्सर्जन टेस्टिंग इक्विपमेंट के साथ देखा गया था.

कैसा है इंजन?: स्कोडा कुशाक में एक 1.0 लीटर का 3-सिलेंडर पेट्रोल और 1.5-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल के दो इंजन विकल्प भी दिया जा रहा है. इसमें पहला इंजन 115 bhp की पॉवर और 178 न्यूटन मीटर का  टार्क प्रोड्यूस करता है, जबकि दूसरा इंजन 148 bhp की पॉवर और 250 Nm का टार्क जेनरेट करने का काम कर रहा है. इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प भी दिया जा रहा है. 

सिर्फ हेलमेट और स्पीड का ही नहीं बल्कि गाड़ी चलाते समय इस बात का रखे खास ध्यान

अब आप भी जरूरत पड़ने पर बन सकते है अपने कार के मैकेनिक

टोयोटा ने जारी किया अपनी नई कार का टीज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -