महाराष्ट्र में एक बार फिर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, अनलॉक श्रेणी 3 में ही रहेगी आर्थिक राजधानी
महाराष्ट्र में एक बार फिर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, अनलॉक श्रेणी 3 में ही रहेगी आर्थिक राजधानी
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई, महाराष्ट्र सरकार की 5 स्तरीय अनलॉक योजना की तीसरी श्रेणी में ही रहने वाला है। जी दरअसल बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने इस बारे में जानकारी दी है। आप सभी को बता दें कि सरकार ने संक्रमण की दर और अस्पतालों में बिस्तर की संख्या के आधार पर प्रतिबंधों में ढील देने के लिए पांच स्तरीय योजना बनाई है। वही श्रेणी 3 के तहत दुकानों को शाम 4 बजे तक ही खोलने की अनुमति है। इसके अलावा मॉल-थिएटर बंद रहेंगे और रेस्टोरेंट 50 फीसदी क्षमता के साथ शाम 4 बजे तक खुलेंगे। वहीं निजी दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ 4 बजे तक खोले जा सकेंगे।

इस बारे में बीएमसी ने यह भी कहा है कि, ''महानगर में पिछले दो सप्ताह से संक्रमण की दर 3।96 प्रतिशत है और ऑक्सीजन बिस्तर भरने का प्रतिशत 23।04 है।'' वहीं बात करें महाराष्ट्र सरकार की तो बॉम्बे हाईकोर्ट को यह बताया गया है कि मुंबई में कोरोना काल में 2053 लोग फर्जी टीकाकरण रैकेट का शिकार हुए। वहीं इस पर हाईकोर्ट ने उन लोगों की सेहत को लेकर चिंता जताई जिन्हें फर्जी टीका लगाया गया।

आप सभी जानते ही होंगे कि मुंबई में शुक्रवार को कोविड-19 के 693 नये मामले सामने आये जिससे यहां संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 7,20,339 हो गई। इसी के साथ एक दिन में 20 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई जबकि 575 मरीज संक्रमण से ठीक हो गए। इसके अलावा महानगर में इस महामारी से अब तक 15,368 लोग मारे जा चुके हैं, 6,92,245 रिकवर हुए जबकि उपचाराधीन मामलों की संख्या घटकर 10,437 हो गई।

आतंकवादियों की मौत पर रोने वाली कांग्रेस की विचारधारा है: सांसद प्रज्ञा ठाकुर

'तेरे माता-पिता पर क्या गुजरेगी तू नहीं जानता...', आतंकी से अपील कर सेना ने करवाया सरेंडर

सना सैयद ने किया इमाद शम्सी से निकाह, सामने आईं तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -