आगामी चुनाव के लिए जल्द ही उम्मीदवारों के शॉर्टलिस्टिंग की प्रक्रिया होगी पूरी: कांग्रेस
आगामी चुनाव के लिए जल्द ही उम्मीदवारों के शॉर्टलिस्टिंग की प्रक्रिया होगी पूरी: कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए कांग्रेस के स्क्रीनिंग पैनल ने गुरुवार को अपनी बैठकें कीं। जेपी अग्रवाल की अध्यक्षता में पश्चिम बंगाल स्क्रीनिंग कमेटी की बुधवार को बैठक हुई, जिसमें उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई। पार्टी के प्रदेश प्रभारी जितिन प्रसाद ने कहा, जल्द ही शॉर्टलिस्टिंग की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

असम स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पृथ्वीराज चव्हाण अन्य सदस्यों से मिलने के लिए गुवाहाटी में हैं। उन्होंने कहा, मैं कल गुवाहाटी पहुंचा था। और तुरंत विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए स्क्रीनिंग समिति की पहली बैठक की अध्यक्षता की। केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी की अन्य स्क्रीनिंग कमेटियों में भी इस हफ्ते उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने की उम्मीद है। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति को जल्द ही अंतिम मंजूरी मिलने की उम्मीद है। सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली केंद्रीय चुनाव समिति को विधानसभा, विधान परिषद और लोकसभा और राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के चयन का अंतिम अधिकार है।

हालांकि तमिलनाडु में इस बात को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है कि कांग्रेस द्रमुक के साथ गठबंधन में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है।140 सदस्यीय केरल विधानसभा, 30 सदस्यीय पुडुचेरी विधानसभा और 234 सदस्यीय तमिलनाडु विधानसभा के चुनाव 6 अप्रैल को एक ही चरण में होंगे, जबकि 126 सदस्यीय असम विधानसभा के लिए मतदान 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को होगा।

'मंदिरों की मरम्मत के लिए अनुदान देते थे शाहजहां-औरंगज़ेब..', गलत इतिहास पढ़ाने पर NCERT को लीगल नोटिस

मंगोलिया 1 मई से शुरू करेगा अपनी अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें

स्वच्छता के बाद अब इस मामले में भी No-1 बना इंदौर, केंद्रीय मंत्री ने जारी की सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -