भारत में जल्द लॉन्च होगी यह धमाकेदार कार, जाने क्या है कीमत
भारत में जल्द लॉन्च होगी यह धमाकेदार कार, जाने क्या है कीमत
Share:

Tata Motors ने बीते वर्ष घोषणा किया था कि वे ऑटो सेक्टर में छाई मंदी के बावजूद कर्मचारियों की छंटनी नहीं करेगी. कंपनी ने कहा कि इसके पीछे कारण यह है कि नए साल में वह बहुत सी नई गाड़ियां लॉन्च करनेवाली है जिससे कंपनी को मुनाफे की उम्मीद है. अब कंपनी नए साल 2020 में कार बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए बहुत सारे नई मॉडल्स पेश करनेवाली है.  नई रिपोर्ट के मुताबिक Tata Motors की ये नई कारें उसकी ALFA प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होंगी. Tata की ALFA प्लैटफॉर्म की खासियत यह है कि इसपर 3.7 मीटर से 4.3 मीटर तक की अलग-अलग डिजाइन और कई इंजन ऑप्शन की गाड़ियां बनाई जा रही है. 

रिपोर्ट के मुताबिक Tata Motors एक एंट्री लेवल टॉलबॉय हैचबैक कार तैयार कर रही है. यह उनकी नई ALFA प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी. कंपनी की नई कार Tata Tiago (टाटा टियागो) के बराबर वाले रेंज में उपलब्ध होगी. हालांकि अपने सेगमेंट में यह नई कार Maruti WagonR को टक्कर देने वाली है.  

रिपोर्ट में कहा गया है कि टाटा की इस नई एंट्री-लेवल हैचबैक कार के अधिकतर कम्पोनेंट्स Tiago और कंपनी की आने वाली  Mini SUV H2X से लिए जाएंगे. इस हैचबैक कार में Tiago में इस्तेमाल होने वाला BS6 कंप्लायंट 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन भी मिल सकते हैं. 

कीमत: टाटा अपनी नई हैचबैक कार की कीमत को तय करने में काफी सावधानी बरतेगी. इसकी कीमत Maruti WagonR और Hyundai Santro से कुछ कम रखा जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक Tata इस एंट्री-लेवल हैचबैक कार को अगले साल तक लॉन्च होने वाली है. 

नए साल में दिल्ली को मिल सकता है पहली ऑटोमेटेड टावर पार्किंग का गिफ्ट

इस ऑटो रिक्शा ड्राइवर की सलाह पर जॉन अब्राहम ने की थी फिल्म 'फोर्स'

तीन पहिए वाले टैम्‍पो को युवक ने बनाया घर, हैं सारी सुविधाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -