कोरोना के खौफ के चलते इन बाइक्स के लांच के लिए करना होगा लम्बा इंतजार
कोरोना के खौफ के चलते इन बाइक्स के लांच के लिए करना होगा लम्बा इंतजार
Share:

विश्व भर में कोरोना का संक्रमण हो रहा है जिसके चलते देश भर में लॉक डाउन की स्थिति है इसी कारण इस वायरस के चलते कई शानदार बाइक्स का इंतजार भी लंबा हो गया है। कोरोना वायरस की वजह से देश भर में लॉकडाउन है, जिसके चलते इन मोटरसाइकल की लॉन्चिंग टल गई है। यहां हम आपको ऐसी टॉप 5 बाइक के बारे में बता रहे हैं, जिनका इंतजार कोरोना की वजह से लंबा हो गया है।

​BS6 Benelli Imperiale 400बेनेली इस बाइक के बीएस6 मॉडल को अप्रैल में लॉन्च करने वाली थी, लेकिन अब देश भर में 21 दिन के लॉकडाउन के चलते इसकी लॉन्चिंग को टाला जा सकता है। यह बेनेली की पहली बीएस6 बाइक होगी। इसमें अपडेटेड 374 cc, सिंगल-सिलिंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। बीएस4 वर्जन में इसका पावर 20.7 bhp और टॉर्क 29 Nm है और बीएस6 वर्जन में भी यही आउटपुट रहने की उम्मीद है।

Royal Enfieldरॉयल एनफील्ड अप्रैल के आखिर में एक नई बाइक लॉन्च करने वाला था। हालांकि, अब कोरोना वायरस की वजह से इसे कुछ समय के लिए टाल दिए जाने की उम्मीद है। यह कंपनी का नया मॉडल है, जिसे नए J1D प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा। अभी इस बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इसे Meteor 350 नाम से लॉन्च किया जाएगा, जो थंडरबर्ड को रिप्लेस करेगी। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यह 250cc हिमालयन होगी, जबकि कुछ में इसे कंपनी का नया एंट्री लेवल मॉडल बताया गया है।

Hero Xtreme 160Rहीरो ने अपनी इस नेकेड बाइक से फरवरी में पर्दा उठाया था। मार्च में यह बाइक लॉन्च होने वाली थी, लेकिन अब इसकी लॉन्चिंग टल गई है। यह कंपनी की पहली 160cc इंजन वाली बाइक और एक्सट्रीम रेंज की तीसरी मोटरसाइकल है। इसमें BS6-कम्प्लायंट 160cc इंजन दिया गया है। यह इंजन 8,000rpm पर 15hp का पावर और 6,500rpm पर 14Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबाक्स से लैस है। हीरो का दावा है कि यह बाइक 4.7 सेकंड में 0-60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी कीमत 90-95 हजार रुपये रहने की उम्मीद है। मार्केट में इसकी टक्कर बजाज पल्सर NS160, सुजुकी जिक्सर और टीवीएस अपाचे RTR 160 4V जैसी मोटरसाइकल से होगी।

New Triumph Tiger 900कोरोना वायरस की वजह से ट्रायम्फ की इस बाइक का भी इंतजार लंबा हो गया है। इस नई अडवेंचर-टूरर बाइक को अप्रैल में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाना था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से अब इसे कुछ हफ्ते आगे बढ़ा दिया जाएगा। ट्रायम्फ टाइगर रेंज भारत में कंपनी की सबसे सफल बाइक्स में से एक है। इसमें काफी अपडेट किए गए हैं, जिनमें बड़ा इंजन, लेटेस्ट फीचर और कॉस्मेटिक बदलाव शामिल हैं।

New Triumph Street Triple RSट्रायम्फ मोटरसाइकल्स भारतीय बाजार में 25 मार्च को नई Street Triple RS बाइक लॉन्च करने वाली थी। अब कोराना वायरस की वजह से इसकी लॉन्चिंग टल गई है। नई बाइक में बीएस6 कम्प्लायंट 765cc इंजन दिया गया है, जो 121 bhp का पावर और 79 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। अपडेटेड इंजन का पावर पुराने मॉडल से 9 पर्सेट ज्यादा है।

टोयोटा ला रही नयी कॉम्पैक्ट SUV , टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जाने फीचर्स

कोरोना वायरस के चलते टाटा मोटर्स अपने ग्राहकों के दे रहा ये विशेष सुविधा

भारत में बीएम्डब्ल्यू इस सीरीज की कार जल्द होगी लांच , जाने इसके दमदार फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -