UPCET 2021 काउंसलिंग: यूजी / पीजी पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण आज से शुरू, देखें विवरण

25 सितंबर, 2021 से डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय, एकेटीयू ने यूपीसीईटी 2021 काउंसलिंग के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीदवार काउंसलिंग राउंड के लिए upcet.admissions.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जो यूपीसीईटी प्रवेश की आधिकारिक वेबसाइट है।

काउंसलिंग B.Tech, M.Tech (एकीकृत), B.Tech (AG) B.Des./ B.Pharm/ BHMCT/BFAD/BFA/B.Voc/ MBA (एकीकृत)/ MBA में प्रवेश के लिए आयोजित की जाएगी। / एमसीए (एकीकृत), बी.टेक/बी.फार्मा। (लेटरल एंट्री) पाठ्यक्रम। विश्वविद्यालय द्वारा पांच राउंड में काउंसलिंग आयोजित की जाती है। छात्रों को अपने आवेदन संख्या और नामांकन संख्या का उपयोग करके परामर्श प्रक्रिया के लिए खुद को पंजीकृत करना आवश्यक है।

काउंसलिंग पंजीकरण शुल्क रु। 1000/-. यदि अभ्यर्थी निर्धारित संस्थानों में प्रवेश के लिए रिपोर्ट नहीं करता है, तो भी अभ्यर्थी द्वारा काउंसलिंग के लिए पंजीकरण के लिए भुगतान की गई राशि को जब्त कर लिया जाएगा और किसी भी परिस्थिति में इसकी प्रतिपूर्ति नहीं की जाएगी।

सीटों के लिए प्रदान की गई वरीयता के क्रम और श्रेणी में सीटों की उपलब्धता के अधीन, उम्मीदवार की योग्यता के आधार पर पूरी तरह से काउंसलिंग के माध्यम से सीटों का आवंटन किया जाएगा। काउंसलिंग नामांकन शुरू में 16 सितंबर को शुरू होने वाला था, लेकिन अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण स्थगित कर दिया गया था। यूनिवर्सिटी की ओर से स्थगन के कारणों का खुलासा नहीं किया गया है। उम्मीदवार अतिरिक्त जानकारी के लिए यूपीसीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

IPL 2021: कोरोना संक्रमित टी नटराजन की जगह SRH को मिला ये तूफानी गेंदबाज़

Ind W Vs Aus W: जीत की तरफ बढ़ रही टीम इंडिया, स्मृति के अर्धशतक से भारत ने बनाया बड़ा स्कोर

भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे विंडीज के क्रिकेटर मार्लन सैमुअल्स, पहले भी विवादों से रहा है नाता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -