रविवार के दिन करें यह उपाय, चमक जाएगी किस्मत
रविवार के दिन करें यह उपाय, चमक जाएगी किस्मत
Share:

रविवार का दिन सूर्य देव को अर्पित माना जाता है। ऐसे में इस दिन सूर्य देव का पूजन किया जाए तो बड़े लाभ होते हैं और मनोकामनाएं भी पूर्ण होती है। तो अब हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास उपाय जो आप कर सकते हैं सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए।

रविवार को करें सूर्य को प्रसन्न करने के आसान उपाय-


* रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और फिर सूर्य देव को जल अर्पित करें। कहा जाता है ऐसा करने से आर्थिक तंगी (Money Problem) की समस्या दूर होती है। वैसे आप चाहें तो रविवार को जल में थोड़ा सा गुड़ मिलाकर उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दें। यह करना भी बड़ा शुभ होता है।

* सूर्य देव को लाल रंग बेहद प्रिय है। इसी के चलते अगर आप सूर्य देव को जल अर्पित करने से पहले उसमें चुटकी भर कुमकुम डाल दें (Mix Kumkum in water) तो यह उपाय भी सूर्य को प्रसन्न कर सकता है। इसी के साथ ही लाल रंग का फूल भी सूर्य देव को अर्पित करें। कहा जाता है रविवार को कुमकुम और लाल फूल मिला जल सूर्य देव के साथ ही बरगद के पेड़ में भी चढ़ाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से भी सूर्य देव प्रसन्न होते हैं।

* रविवार के दिन आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना भी बेहद प्रभावशाली माना जाता है। जी दरसल यह मान्यता है कि इस पाठ को करने से व्यक्ति के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और बीमारियों से मुक्ति मिलती है।

* कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत करने और सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए रविवार के दिन व्रत करना चाहिए (Keep fast on sunday)। व्रत करने से मान-सम्मान में वृद्धि होती है और सभी कार्यों में सफलता मिलती है। व्रत में भूल से भी नमक का इस्तेमाल ना करें।

जब सूर्य-इंद्र को परास्त कर शनिदेव ने जीता था देवलोक

'इस्लाम में सूर्य नमस्कार हराम..', मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

2022 में लगेंगे 4 ग्रहण, देखिये लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -