नहीं हो रही है शादी तो सावन के महीने में करें यह उपाय
नहीं हो रही है शादी तो सावन के महीने में करें यह उपाय
Share:

सावन का महीना सभी के लिए ख़ास होता है लेकिन शिव भक्तों के लिए यह बहुत ख़ास कहा जाता है. इस महीने में शिव भगवान का पूजन कर उन्हें खुश किया जाता है. जी दरअसल इस महीने में उन्हें खुश कर हर मनोकामना की पूर्ति करवाई जा सकती है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस महीने में किये जाने वाले उपाय के बारे में.

यदि आपकी शादी नहीं हो रही है तो आप सावन के महीने मे, शाम के समय सम्पूर्ण श्रृंगार करके माता गौरी के सामने बैठे, इसके बाद एक घी का दीपक जलाएं. अब दीपक जलाने के बाद माता गौरी को श्रृंगार के सभी सामान किसी पात्र में रखकर अर्पित कर दें. अब इसके बाद श्रृंगार के सामान अर्पित कर 'ॐ ह्रीं गौर्ये नमः' मंत्र का जाप करे, आपके अनुसार आप इसे कितनी भी बार कर सकते हैं. अब मंत्र जाप के बाद पूजा खत्म होने के बाद आप माता गौरी से शीघ्र विवाह की प्रार्थना करे. अब प्रार्थना करने के बाद श्रृंगार के सभी सामान जो आपने माता गौरी को चढ़ाएँ थे, किसी सुहागिन महिला को दे दे.

जी दरअसल ऐसा करने से आपका विवाह जल्द ही हो जाएगा. इसी के साथ अगर विवाह के बाद आपका वैवाहिक जीवन अच्छा नहीं चल रहा है तो आप प्रदोष काल में भगवान शिव और माता पार्वती के सामने बैठ जाए और ध्यान रखे कि आप यह कार्य सूर्यास्त के 45 मिनट पहले या बाद करे| अब आप बैठने के बाद भगवान शिव को पीले फूल और माता पार्वती को लाल फूल समर्पित करे और फूल अर्पित करने के बाद आप भगवान शिव को पंचमुखी रुद्राक्ष भी अर्पित करे. जी हाँ, अब इसके बाद ' ॐ गौरीश्ंकराय नमः' मंत्र का जाप करे, इसे आपको कम से कम 108 बार करना है| अब इसके बाद भगवान शिव और माता पार्वती से अपने वैवाहिक जीवन सुचारु रूप से चलने की कामना करे, और रुद्राक्ष को लाल धागे में पिरोकर गले में धारण कर ले लाभ होगा.

शिव हो जाएंगे प्रसन्न, जानिए कैसे करें पूजन और किस मन्त्र का करें जाप

बिना इन बॉलीवुड गानों के सूना रह जाता सावन

सावन सोमवार: शहडोल के 1200 साल पुराने शिव मंदिर में भक्तों का लगा तांता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -