बड़ा खुलासा: पाकिस्तान को सियाचिन देना चाहती थी कांग्रेस सरकार
बड़ा खुलासा: पाकिस्तान को सियाचिन देना चाहती थी कांग्रेस सरकार
Share:

नई दिल्ली: सियाचिन को लेकर हाल में पूर्व आर्मी चीफ जनरल जेजे सिंह ने एक बड़ा खुलासा किया है. जिसमे कहा गया है कि कांग्रेस सरकार पाकिस्तान को भारत का क्षेत्र सियाचिन देना चाहती थी. जनरल सिंह ने यूपीए सरकार पर सियाचिन ग्लेशियर पाकिस्तान को सौंपने का सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार सेना को भरोसे में लिए बगैर सियाचिन पाकिस्तान को सौंपना चाहती थी. पूर्व आर्मी चीफ जनरल जेजे सिंह के इस बयान से एक बार फिर से कांग्रेस निशाने पर आ गयी है. 

जनरल जेजे सिंह ने बताया है कि साल 2006 में तत्कालीन केंद्र सरकार इस मामले पर सेना और खुफिया एजेंसियों को विश्वास में लिए बगैर पाकिस्तान से बात कर रही थी. वही सियाचिन की दुर्गम चोटियों पर जान गंवाने के बाद भी सेना ने कभी भी सरकार से पीछे हटने की बात नहीं कही थी. किन्तु फिर भी मौजूदा सरकार इस क्षेत्र को पाकिस्तान को सौंपना चाहती थी.

पूर्व आर्मी चीफ का यह खुलासा इसलिए भी कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है, क्योंकि पूर्व विदेश सचिव ने भी माना है कि दोनों मुल्क आपसी सहमति से सियाचिन से सेना हटाने के प्रस्ताव पर साल 2006 में काम कर रहे थे. जनरल सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने उन सैनिकों की शहादत का अपमान करने की कोशिश की थी, जिन्होंने सियाचिन की बर्फीली चटियों की हिफाजत करने के चक्कर में अपनी जान गंवाई थी.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

भारतीय सेना भी दे सकती है ज़वाब - डीजीएमओ

JCO को थप्पड़ मारने वाली महिला गिरफ्तार

चीन से मुकाबले के लिए, सेना तैयार- हैरिज

आर्मी कैप्टन से शादी करके करोड़ो की मालकिन बन गयी है एक्ट्रेस ट्यूलिप जोशी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -