उत्तर प्रदेश: कोरोना पर नियंत्रण के लिए योगी सरकार ने बनाई नई रणनीति
उत्तर प्रदेश: कोरोना पर नियंत्रण के लिए योगी सरकार ने बनाई नई रणनीति
Share:

लखनऊ: कोरोना वायरस ने देश में अति भयावह स्थिति उत्पन्न कर दी है. वही इस बीच यूपी में COVID-19 के केस तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. COVID-19 की गति को रोकने के लिए सरकार निरंतर नए कदम उठा रही है. COVID-19 की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश के 6 शहरों में 12 अधिकारी नामित किए गए हैं. इस लिस्ट में 12 IAS और पीसीएस अफसरों के नाम हैं.

ये अफसर COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए शहर के अफसरों के साथ योजना तथा क्रियान्वयन पर काम करेंगे. इसमें सूबे के कई प्रमुख शहरों के नाम हैं. जिसमें प्रयागराज, गोरखपुर, लखनऊ तथा कानपुर का नाम है. प्रयागराज के लिए शिव सहाय अवस्थी, सत्येंद्र कुमार का नाम है. गोरखपुर के लिए प्रेम रंजन सिंह, राज कमल यादव, अरविंद कुमार चौहान लखनऊ के लिए तथा कानपुर के लिए सुनील कुमार वर्मा,अमित पाल को अप्पोइंट किया गया है.

साथ ही  इसके अतिरिक्त बरहाइच के लिए अंकित कुमार, राकेश कुमार तथा ऋषिरेंद्र कुमार, अमित कुमार सिंह वाराणसी के अफसर होंगे. ये अपने कार्यों की रिपोर्ट शासन स्तर पर भी भेजेंगे, जिससे आगे की रणनीति पर दिशा निर्देश दिए जा सके. यूपी में सोमवार को 4 हजार 197 नए COVID-19 केस की पुष्टि हुई थी. यही रविवार को 4,687 थे. ये निरंतर छठा दिन था, COVID-19 के केस सूबे में चार हजार के पार थे. उत्तर प्रदेश में अबतक 1 लाख 26 हजार 722 लोगों को COVID-19 हो चुका है. उत्तर प्रदेश के कानपुर में 269 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई थी. गोरखपुर में 255 तथा प्रयागराज में 233 संक्रमित सामने आए थे. वही अब इसके साथ योगी सरकार द्वारा इससे निपटने की रणनीति बना ली गई है.

2 करोड़ के पार पहुंचा कोरोना का संक्रमण, जानें आंकड़ा

मध्यप्रदेश में नई बीजेपी टीम बनाने को लेकर दबाव बढ़ा

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना का कहर, जानें मौत आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -