+

बकरीद-रक्षाबंधन-स्वतंत्रता दिवस के लिए योगी सरकार सख्त, इस फैसले से पुलिसकर्मियों में मची हलचल

Aug 05 2019 09:48 AM
बकरीद-रक्षाबंधन-स्वतंत्रता दिवस के लिए योगी सरकार सख्त, इस फैसले से पुलिसकर्मियों में मची हलचल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु पुलिस समेत अन्य संबंधित विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियों को 15 अगस्त तक के लिए रद्द कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव डॉ अनूप चंद्र पांडेय द्वारा एक बयान जारी कर पुलिस समेत अन्य संबंधित सरकारी अधिकारियों की छुट्टी रद्द करने के निर्देश दिए गए हैं और साथ ही उन्होंने कहा है कि आगामी पर्वों के दौरान शांति व्यवस्था समेत अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने के मद्देनजर स्वतंत्र दिवस तक पुलिस समेत अन्य संबंधित विभाग के कर्मियों को कोई अवकाश नहीं मिलेगा. 

आपको जानकरी के लिए बता दें कि बकरीद 12 अगस्त को मनाई जाएगी जबकि रक्षाबंधन 15 अगस्त को आ रहा है. हालांकि राज्य में कानून व्यवस्था के मद्देनजर योगी सरकार द्वारा सरकारी महकमों में 15 अगस्त तक छुट्टियां रद्द करने का बड़ा फैसला लिया गया  है.

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडेय द्वारा इस संबंध में रविवार को एक बयान जारी किया गया है. बयान में पुलिस समेत अन्य संबंधित सरकारी अधिकारियों की छुट्टी रद्द करने के निर्देश मिलें हैं. वहीं एक खास बात यह भी है कि इस बार स्वतंत्रता दिवस के दिन ही रक्षाबंधन का पर्व भी मनाया जाएगा. जिससे कि सुरक्षा व्यवस्था और भी कड़ी होना लाजिमी हैं.

केवल हिंदुस्तान ही नहीं 15 अगस्त को ये 4 देश भी मनाते हैं आजादी का जश्न

कश्मीर : 15 अगस्त के लिए BJP ने कसी कमर, हर पंचायत में लहराएगा तिरंगा

सुप्रीम कोर्ट ने निर्दलीय विधायकों से याचिका वापस लेने को कहा