यूपी की महिलाओं का कांग्रेस में होगा अपना घोषणापत्र : प्रियंका
यूपी की महिलाओं का कांग्रेस में होगा अपना घोषणापत्र : प्रियंका
Share:

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी ने 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए महिलाओं के लिए एक अलग घोषणा पत्र तैयार किया है। प्रियंका गांधी ने पिछले महीने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी आगामी चुनावों में महिलाओं को 40 प्रतिशत वोट देगी, यह दावा करते हुए कि इस निर्णय का उद्देश्य महिलाओं को "सत्ता में पूर्ण भागीदार" बनाना है। महिलाओं का वोट बैंक का लगभग आधा हिस्सा है। उन्होंने एक हिंदी ट्वीट में कहा, "मेरी प्यारी उत्तर प्रदेश बहनों, हर दिन नई चुनौतियां लेकर आती हैं। कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं के लिए एक अलग घोषणा पत्र तैयार किया है।"

"कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर महिलाओं को हर साल तीन एलपीजी सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे, और महिलाएं राज्य सरकार की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।" ट्वीट के साथ, प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में पार्टी की जीत पर कांग्रेस के महिलाओं से किए गए वादों की एक तस्वीर को टैग किया है।

अन्य आश्वासनों में आशा और आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के लिए 10,000 रुपये मासिक मानदेय, आरक्षण प्रावधानों के अनुसार 40 प्रतिशत पदों पर महिलाओं की नियुक्ति, वृद्ध विधवाओं के लिए 1,000 रुपये की पेंशन और राज्य के बहादुरों के नाम पर 75 कौशल स्कूलों का उद्घाटन शामिल है। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस महिला शक्ति को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रही है. अगर उनकी पार्टी राज्य में सरकार बनाती है तो उन्होंने पिछले महीने कहा था कि 12वीं पास सभी लड़कियों को स्मार्टफोन दिया जाएगा और सभी स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटर दिया जाएगा।

कंगना ने की 'टीकू वेड्स शेरू' के फर्स्ट लुक की शूटिंग, शेयर की तस्वीरें

गर्लफ्रेंड संग मालदीव में एन्जॉय कर रहे अरबाज खान

पति की बाहों को प्रियंका चोपड़ा ने बताया HAPPY PLACE

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -