उत्तर प्रदेश: दिव्यांग पति का गला दबाकर की हत्या, जाने पूरा मामला

Aug 06 2020 02:30 PM
उत्तर प्रदेश: दिव्यांग पति का गला दबाकर की हत्या, जाने पूरा मामला

मेरठ: देश के सबसे राज्य यूपी में आये दिन कई हमलों को अंजाम दिया जाता है. वही इस बीच मेरठ में लिसाड़ी द्वार लक्खीपुरा की गली नंबर 26 में बुधवार को टेलीविज़न मैकेनिक इस्लामुद्दीन पुत्र अलीमुद्दीन की गला दबाकर मर्डर कर दिया गया. वह दोनों पैरों तथा एक हाथ से दिव्यांग था. परिजनों की कम्प्लेन पर पुलिस ने इस्लामुद्दीन की पत्नी नसीम को मर्डर के आरोप में हिरासत में ले लिया है. पुलिस के मुताबिक, नसीम का कहना है कि वह इस शादी से खुश नहीं थी. इस्लामुद्दीन उसका उत्पीड़न करता था, इसलिए उसकी हत्या कर दी. 

पुलिस के मुताबिक, लगभग छह साल पहले इस्लामुद्दीन के छोटे भाई रियाजुद्दीन उर्फ राजू ने सुसाइड कर लिया था. उसके पश्चात् राजू की पत्नी नसीम की शादी दिव्यांग इस्लामुद्दीन से कर दी गई थी. राजू से नसीम को दो बच्चे थे, जबकि इस्लामुद्दीन से भी नसीम को एक बेटे का जन्म हुआ. इस्लामुद्दीन के बड़े भाई सलीमुद्दीन का आरोप है कि इस्लामुद्दीन लगभग 70 प्रतिशत दिव्यांग था, इसलिए नसीम को अच्छा नहीं लगता था. इस्लामुद्दीन ने कुछ दिन पहले अपने मर्डर का अंदेशा भी व्यक्त किया था. 

आरोप है कि नसीम आरिफ नाम के एक व्यक्ति से मिलकर उसका मर्डर करा सकती है. वही बुधवार को नसीम ने इस्लामुद्दीन की मृत्यु होने की सुचना दी. जब परिवार के सदस्य उसके घर पहुंचे, तो इस्लामुद्दीन के फेस पर नाखून तथा गले पर नील के निशान मिले थे. उसके कान से खून निकल रहा था. शक होने पर नसीम से पूछताछ की, तो उसने कहा कि सिर के दर्द की दवा खाने से इस्लामुद्दीन की मृत्यु हुई है. पुलिस ने इस्लामुद्दीन की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर नसीम को गिरफ्तार कर लिया गया. वही अब पुरे मामले की जाँच की जा रही है. 

कर्नाटक के मिनिस्टर एस ईश्वरप्पा ने बोला- काशी, मथुरा में बनाएं जाएंगे भव्य मंदिर

यूपी: एसएएफ कर्मी के घर हुई 22 लाख की चोरी, माँ के निधन पर गया था गांव

उत्तराखंड में 8000 के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा