UP वालों को मिलेगी तपती गर्मी से राहत, 2 दिन होगी झमाझम बारिश
UP वालों को मिलेगी तपती गर्मी से राहत, 2 दिन होगी झमाझम बारिश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए मौसम विभाग का ताजा अनुमान बहुत अच्छी राहत देने वाला है। जी दरअसल अब तक यह अनुमान है कि दो दिनों बाद यानी 21 अप्रैल को प्रदेश में बारिश की संभावना है। आप सभी को बता दें कि बारिश का दायरा पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक रहेगा। हालांकि बारिश जोरदार नहीं, बल्कि हल्की फुल्की ही होगी, लेकिन इससे कड़कड़ाती हुई गर्मी से राहत जरूर मिल जाएगी। कहा जा रहा है 21 अप्रैल की बारिश के बाद 22 अप्रैल तक राहत बनी रहेगी और उसके बाद तापमान फिर से चढ़ना शुरू होगा।

आप सभी को बता दें कि हाल ही में लखनऊ स्थित मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि गर्मी के सीजन की पहली बारिश 21 अप्रैल को संभव है। वहीं पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी में बारिश होगी, हालांकि प्रदेश के कुछ ही जिलों में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है। इसी के साथ आने वाले 22 अप्रैल से मौसम साफ हो जाएगा, लेकिन इस दिन भी राहत मिलेगी। इसके अलावा पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मौसम में ये बदलाव देखने को मिलेगा। आप सभी को हम यह भी बता दें कि प्रदेश में ज्यादातर शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या इससे उपर ही दर्ज किया जा रहा है। जी दरअसल बीते रविवार को कानपुर और झांसी में दिन का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के पार दर्ज किया गया। वहीं वाराणसी, प्रयागराज, सुल्तानपुर, रायबरेली और आगरा में दिन का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार दर्ज किया गया।

इसके अलावा नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर और बरेली में ही तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे रहा। आप सभी को पता ही होगा गर्मी के इन दिनों से लंबी राहत नहीं मिलने वाली है हालाँकि 21 अप्रैल की बारिश से कहीं-कहीं हल्की राहत मिल सकती है। आप सभी को बता दें कि प्रदेश में 15 जून या उसके बाद मानसून का प्रवेश होगा। मानसून के आगमन के बाद ही तपती गर्मी से लंबी रात मिल सकेगी। ऐसा कहा जा सकता है कि अप्रैल के बाद मई के महीने में तो और चिलचिलाती धुप नजर आएगी।

दिल्ली में अगले दो दिनों तक आसमान से बरसेगी आग, मौसम विभाग के अनुमान ने डराया

गर्मी और लू के थपेड़ों से जल्द मिलेगी राहत, देखें बारिश को लेकर क्या बोला मौसम विभाग

सुबह-सुबह होता है सिरदर्द तो हो सकता है ब्रेन ट्यूमर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -