अंतिम दिन पांच मिनट में पेश हुआ बजट, अनिश्चित काल के लिए स्थगित सत्र
अंतिम दिन पांच मिनट में पेश हुआ बजट, अनिश्चित काल के लिए स्थगित सत्र
Share:

उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र शुक्रवार को समाप्त हो गया। इसके साथ ही विधान भवन में अंतिम दिन सिर्फ पांच मिनट में बजट तथा तीन मिनट में विधेयक पारित हो गए।वहीं  सदन वैसे तो सात मार्च तक चलना था, परन्तु सरकार के इसे आज समाप्त करने पर विपक्ष ने मौन रखा और नेता मुंह पर मास्क लगाकर बैठे थे।इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सदन को संबोधित किया और कहा कि विधान मंडल का बजट सत्र आज ही खत्म हो गया। वहीं उन्होंने कहा कि आज सदन की कार्यवाही का 16 वां दिन है। सदन की 13 फरवरी से शुरूआत हुई थी। इसके बाद विपक्ष से सरकार के रवैये की आलोचना की। 

इसके बीच भी सरकार ने पांच मिनट में बजट तथा तीन मिनट में विधेयकों को पारित कराया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विधायकों के वेतन-भत्ते बढाने के लिए एक समिति बनाई जायेगी और उसकी सिफारिश पर सरकार काम करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी दलीय नेताओं को धन्यवाद देता हूं।वहीं  सभी माननीय सदस्यों को धन्यवाद देता हूं और सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष देना या दीक्षित व प्रमुख सचिव विधानसभा को भी धन्यवाद देता हूं। ऐसे में उन्होंने कहा कि सदन आज ही समाप्त होने पर बड़ी-बड़ी बातें हो रही हैं, इससे पहले तमाम मुद्दों को लेकर 48 घंटे लगातार सदन हम लोगों ने चलाने का काम किया था। वहीं उस वक्त सभी दलों के नेताओं ने सहमति दी थी लेकिन बाद में कोई भी सदन में नहीं आया। 

वहीं संसद की तर्ज पर विधानसभा की कार्यवाही को कैसे समृद्ध बनाया जाए इस पर विपक्ष को भी विचार करना चाहिए। इसके साथ ही  दलीय नेता तो बोलते हैं लेकिन नए सदस्यों को मौका नहीं मिल पाता उनके अंदर कुछ कर गुजरने की तमन्ना होती है।इसके साथ ही  विपक्ष का आरोप कि सरकार सदन नहीं चलने देना चाहती है तो यह बजट सेशन है और बजट तक ही सत्र सीमित होता है। अगर विपक्ष की तरफ से प्रश्न गंभीरता से उठाए गए हैं तो उत्तर भी उतनी ही गंभीरता से सरकार की तरफ से दिए गए हैं। 15 वर्ष का रिकॉर्ड उठा कर देखिए सबसे अधिक सदन हम लोगों ने चलाया है। सभी सदस्यों का धन्यवाद जिन्होंने राज्यपाल के भाषण और बजट को पारित किया। रिजर्वेशन से जुड़े मुद्दों को लेकर हम लोगों ने विशेष सत्र आहूत किया। वहीं  विधानमंडल की कार्यवाही को हम लोगों को समृद्ध बना कर आगे बढ़ाना चाहिए।

ताज की ख़ूबसूरती की दीवानी हुईं मेलानिया ट्रम्प, शेयर किया Video

भारत-अमेरिका के बीच रक्षा सौदों से बौखलाया पाक, कही दी बड़ी बात

महाराष्ट्र में मुसलामानों को मिलेगा 5 फीसद आरक्षण, उद्धव सरकार ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -