दबंग और दलित की एकता का मिसाल बन गई दो लड़कियों की शादी
दबंग और दलित की एकता का मिसाल बन गई दो लड़कियों की शादी
Share:

सहारनपुर। उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में हिंसा व तनाव को लेकर दलितों व ठाकुरों ने समन्वय से काम लिया। जी हां, अब ये हाल हैं कि गांव में संपन्न हुए दलित लड़कियों के विवाह समारोह की मिसालें दी जा रही हैं। यह वाकया सहारनपुर के शब्बीरपुर में हुआ। मिली जानकारी के अनुसार शब्बीरपुर गांव में दलित परिवार की सगी बहनों की शादी धूमधाम से करवाए जाने की जानकारी सामने आई।

इस शादी में ठाकुर समाज के लोगों ने भागीदारी की। शादी के दौरान दबंग और दलित के बीच किसी तरह की हिंसा नहीं हुई, गांव में महौल सौहार्दपूर्ण रहा। हालांकि गांव में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। मिली जानकारी के अनुसार सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में 5 मई को झड़प हुई। सारा मामला महाराणा प्रताप की जयंती पर चल समारोह निकालने की अनुमति दिए जाने को लेकर था।

दलितों ने इस तरह की अनुमति देने से इन्कार किया। गांधी उद्यान में 9 मई को महापंचायत को लेकर भी प्रयास हुए। महापंचायत में दलित व दबंगों के बीच हुए विवाद का हल निकाला जा सके। मगर महापंचायत की अनुमति जिला प्रशासन को नहीं मिली। सहारनपुर में दलितों के नेतृत्व में भीम सेना ने नईदिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया।

CM योगी पहुंचे गोरखपुर, कहा- नहीं है भाजपा मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप

जब CM योगी से मिलने पहुंचे सिख युवक को निकालना पड़ गई कृपाण

UP क्राइम को लेकर योगी सरकार के खिलाफ शिवसेना

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -