स्कूलों में अब इस खास चीज को पहनकर नहीं जा सकेंगे शिक्षक
स्कूलों में अब इस खास चीज को पहनकर नहीं जा सकेंगे शिक्षक
Share:

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के स्कूलों में अब शिक्षकों को बड़ी सावधानी बरत कर स्कूल पहुंचना होगा. टीचर्स अब स्कूल में चप्पल पहनकर प्रवेश नहीं कर सकेंगे. अगर वे ऐसा करते है, तो उन्हें इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. यह कहना है कृषि उत्पादन आयुक्त एवं बेसिक शिक्षा विभाग के नए अपर मुख्य सचिव डॉ. प्रभात कुमार का. 

मुख्य सचिव डॉ. प्रभात ने कहा है कि अगर कोई शिक्षक चप्पल पहनकर स्कूल में अपनी सेवाएं देता है, तो उस पर कार्रवाई होगी. अब शिक्षकों को स्मार्टलुक में स्कूलों में प्रवेश करना होगा. इस प्रकार की पहल से बच्चे भी शिक्षकों को देखकर साफ़-सफाई के लिए प्रेरित होंगे. शिक्षकों के लिए मुख्य सचिव ने कड़े पैरामीटर तय किए हैं. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी शिक्षकों को अब 4 आई मानक का पालन करना होगा. अगर शिक्षक इन नियमों का उल्लंघन करते है, तो उन्हें बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता हैं. बता दे कि हाल ही में डॉ प्रभात कुमार ने पदभार ग्रहण किया है और आते ही उन्होंने यह बड़ा कदम उठाया है. उनका कहना है कि प्राइमरी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से प्रतिस्पर्धा करनी है, तो अपने को हर स्तर पर बदलना होगा. 

यूपी में पॉलीथीन पर बैन

स्विस बैंक में पूंजी को लेकर एक और नया खुलासा

इस बड़ी कम्पनी से जुड़ा तापसी पन्नू का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -