विकास दुबे केस में होंगे सनसनीखेज खुलासे, STF के हाथ लगे अहम सुराग

Aug 01 2020 05:21 PM
विकास दुबे केस में होंगे सनसनीखेज खुलासे, STF के हाथ लगे अहम सुराग

लखनऊ: कानपुर विकास दुबे एनकाउंटर मामले में बहुत जल्द एसटीएफ के हाथ एक और कामयाबी लगने वाली है। विकास दुबे ने पंजाब में जहां से रायफलों को मॉडीफाई कराया था, उस गैंग के दो लोगों के संबंध में जानकारी मिली है। इसके साथ ही STF को एक ग्रामीण इलाके के संबंध में भी पता चला है, जहां पर रायफलों को मॉडीफाई कराया जाता है। STF की एक टीम दोनों लोगों की खोज के लिए पंजाब में मौजूद है। 

बिकरू कांड की फॉरेंसिक जांच और पुलिस की जाँच में यह तथ्य सामने आए थे कि विकास दुबे ने सेमी ऑटोमेटिक सेल्फ लोडेड रायफल और स्प्रिंग रायफल का इस्तेमाल किया था। जांच में पुलिस को मालूम चला था कि दोनों सिंगल शॉट रायफल थीं, जिन्हें पंजाब में मॉडीफाई कराया गया था। पूर्व SSP दिनेश कुमार पी ने पंजाब में अलग से एक टीम को पड़ताल में लगाया था। एसटीएफ भी इस मामले की जांच में लगी है। 

STF सूत्रों के अनुसार, लुधियाना के एक ग्रामीण इलाके में रायफलों को मॉडीफाई करने का ही काम किया जाता है। विकास के पास जो सेमीऑटोमेटिक रायफलें थी उन्हें मॉडीफाई कराने वाले दो लोग इसी क्षेत्र के निवासी हैं। उनकी लोकेशन एसटीएफ ने ट्रेस कर ली है। एसटीएफ की एक टीम दोनों की तलाश में वहां गई हुई है। एसटीएफ सूत्रों के अनुसार, उन दोनों सदस्यों के मिलने के बाद और अहम खुलासे होंगे।

इस महीने से आपकी सैलरी में होगी ज्यादा कटौती, आज से बदल गया ये नियम

राखी पर मोदी सरकार बेच रही सस्ता सोना, 'गोल्ड बांड' के लिए तय हुई ये कीमत

खेल मंत्रालय ने किया चयन समिति का गठन