UPTET Exam: परीक्षा रद्द होने के बाद शुरू हुआ एक्शन, पेपर लीक करने वाले 26 गिरफ्तार
UPTET Exam: परीक्षा रद्द होने के बाद शुरू हुआ एक्शन, पेपर लीक करने वाले 26 गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में UPTET की परीक्षा पेपर लीक होने की वजह से रद्द हो गई. ये परीक्षा रविवार (28 नवंबर) को होने वाली थी. इस मामले में अब तक 26 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है. UP STF ने प्रयागराज, लखनऊ, कौशांबी, मेरठ से लेकर गोरखपुर और वाराणसी में दबिश देते हुए ये गिरफ्तारियां की हैं. UP STF ने इस मामले में दो सॉल्वर गैंग के सरगना को भी अरेस्ट कर लिया है. वहीं पेपर लीक मामले की CBI जांच की मांग को लेकर याचिका दायर की गई है. 
 
यूपी एसटीएफ ने इस मामले में सबसे अधिक प्रयागराज से 16 लोगों को पकड़ा है. इनमें प्रयागराज के नैनी इलाके से सॉल्वर गैंग के सरगना राजेंद्र पटेल और बिहार के सॉल्वर सहित 8 लोग पकड़े गए हैं. झूसी इलाके से 3 और जार्जटाउन से 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, कौशांबी से अरेस्ट किए गए रोशन सिंह पटेल ने TET की पहली पाली का पेपर लीक किया था. जबकि मेरठ से पकड़े गए मनीष रवि और धर्मेंद्र ने दूसरी पाली का पेपर लीक किया. इनके गिरोह में कई लोग शामिल हैं. जिन्होंने दूसरी पाली के पेपर की 5 लाख में 10 प्रतियां ली थीं. फिर इसे 50-50 हजार में 50 से 60 अभ्यर्थियों को बेच दिया.

पुलिस ने चित्रकूट के निवासी रोशन पटेल के पास से पहली पाली का पेपर बरामद किया. रोशन पटेल चित्रकूट की मंझनपुर तहसील में लैब टेक्नीशियन है. STF के अनुसार रोशन पटेल को यह पेपर लखनऊ में किसी शख्स ने उपलब्ध कराया था. जिसे लेकर वह कौशांबी जा रहा था.

अश्लील वीडियो बनाकर युवती को ब्लैकमेल करते थे युवक, और फिर

रिश्तेदार से मिलने गई थी युवती, रास्ते में हो गया अपहरण

विमान में हंगामा मचा रहा था यात्री, क्रू ने उतारा नीचे

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -