लखीमपुर हिंसा: यूपी SIT ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट, आशीष मिश्रा को लेकर हुआ बड़ा खुलासा
लखीमपुर हिंसा: यूपी SIT ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट, आशीष मिश्रा को लेकर हुआ बड़ा खुलासा
Share:

लखनऊ: लखीमपुर हिंसा मामले में उत्तर प्रदेश SIT ने आरोपपत्र दायर कर दिया है. सूत्रों के अनुसार, 5000 पन्ने की चार्जशीट में SIT ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी करार दिया है. यही नहीं SIT के अनुसार, आशीष हिंसा के दौरान मौके पर ही मौजूद था. इससे पहले SIT लोहे के बक्से में 5000 पन्ने के आरोपपत्र को लेकर लखनऊ कोर्ट पहुंची. 

आरोपपत्र में पुलिस ने आशीष मिश्रा के एक अन्य रिश्तेदार को भी आरोपी बनाया है. पुलिस के अनुसार, वीरेंद्र शुक्ला पर सबूत छिपाने के इल्जाम लगे हैं. आशीष मिश्रा की थार जीप के पीछे चल रहे दो वाहनों में से एक वीरेंद्र की स्कॉर्पियो थी. पहले शुक्ला ने अपनी स्कॉर्पियो छिपाकर दूसरे की गाड़ी बताया था. इस मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा सहित तमाम 13 आरोपी जेल में कैद हैं. पुलिस ने चार्जशीट में एक नया नाम वीरेंद्र शुक्ला जोड़ा है. वीरेंद्र पर धारा 201 के तहत साक्ष्य मिटाने की साजिश का इल्जाम है. वीरेंद्र केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का संबंधी है. 

बता दें कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर के तिकुनिया में भड़की हिंसा में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी. आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मोनू ने अपनी जीप से किसानों को रौंद दिया था. इसके बाद आक्रोशित भीड़ ने आशीष के ड्राइवर सहित चार लोगों को पीट-पीटकर मार डाला था.  

तमिलनाडु सरकार ने जनवरी के अंत तक किशोरों को पूरी तरह से टीका लगाने का लक्ष्य रखा

धर्मेंद्र प्रधान ने 15-18 आयु वर्ग के सभी छात्रों से COVID वैक्सीन लेने का आह्वान किया

केरल स्वास्थ्य मंत्रालय ने 551 COVID टीकाकरण केंद्रों को नामित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -