यूपी रिक्शा चालक को आयकर विभाग ने भेजा 3 करोड़ रुपये का नोटिस

उत्तर प्रदेश के इस जिले में रविवार को एक रिक्शा चालक ने कथित तौर पर पुलिस से संपर्क किया, जब उसे आयकर (आईटी) विभाग द्वारा नोटिस दिया गया था, जिसमें उसे रुपये से अधिक का भुगतान करने के लिए कहा गया था।  

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मथुरा के अमर कॉलोनी निवासी प्रताप सिंह ने आईटी विभाग से नोटिस मिलने के बाद धोखाधड़ी का दावा करते हुए हाईवे थाने में शिकायत दर्ज कराई। थाना प्रभारी अनुज कुमार ने बताया कि सिंह की शिकायत के आधार पर कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है, लेकिन पुलिस मामले की जांच करेगी। सिंह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप भी अपलोड किया जिसमें उन्होंने घटनाओं के क्रम के बारे में बताया।

उनके अनुसार, उन्होंने इस साल मार्च में बाकलपुर में जन सुविधा केंद्र में एक पैन कार्ड के लिए आवेदन किया था, जब उनके बैंक ने उन्हें इसे जमा करने के लिए कहा था। इसके बाद उन्हें बकलपुर के संजय सिंह नाम के व्यक्ति से पैन कार्ड की रंगीन फोटोकॉपी मिली। रिक्शा चालक ने वीडियो क्लिप में कहा चूंकि वह अनपढ़ है, इसलिए वह मूल पैन कार्ड और उसी की रंगीन फोटोकॉपी के बीच अंतर नहीं कर सकता। उन्हें अपना पैन कार्ड बनवाने के लिए करीब तीन महीने तक दर-दर भटकना पड़ा। सिंह ने कहा कि उन्हें 19 अक्टूबर को आईटी अधिकारियों का फोन आया और उन्हें एक नोटिस दिया गया, जिसमें उन्हें 3,47,54,896 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया।

Ind Vs Pak: बाबर को बधाई देकर विराट ने लगाया रिजवान को गले, सोशल मीडिया पर छाई तस्वीर

Ind Vs Pak: हार के बाद झल्लाए विराट कोहली, पाकिस्तानी पत्रकार पर निकाली भड़ास!

हार्दिक पंड्या को ले जाया गया अस्पताल, बढ़ी टीम इंडिया की चिंता!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -