यूपी चुनाव में मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करने में योगदान दें : मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार से शुरू हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे दौर में मतदान कर लोगों से लोकतंत्र के विकास में योगदान देने की अपील की।

प्रधान मंत्री मोदी ने ट्विटर पर कहा: "उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में चौथे चरण का मतदान आज चल रहा है। मैं सभी मतदाताओं से अपने वोट के अधिकार का उपयोग करके लोकतंत्र को मजबूत करने में योगदान देने का आग्रह करता हूं।" केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मतदाताओं से चुनाव में "उत्साहपूर्वक भाग लेने" का आग्रह किया क्योंकि "आपका एक वोट राज्य के करोड़ों गरीब लोगों के सम्मान और अधिकारों की रक्षा करने के साथ-साथ राज्य को मुक्त रखने में महत्वपूर्ण योगदान देगा।"

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपनी याचिका में मतदाताओं से "अपने वोट का प्रयोग करने और लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी भूमिका निभाने" का आग्रह किया।

चौथे चरण के मतदान में लखनऊ के नौ जिलों रायबरेली, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, फतेहपुर, पीलीभीत और बांदा की 59 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है. दौड़ में 624 उम्मीदवार हैं। कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन और बहुजन समाज पार्टी राज्य के चुनाव में प्राथमिक चुनौती हैं।

श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज से पहले भारत को लगा दोहरा झटका, टीम से बाहर हुए दो स्टार प्लेयर

'यूक्रेन में हालात बेहद खराब, फायरिंग की आवाज़ सुन सहम जाते थे..', भारत लौटे छात्रों ने सुनाई आपबीती

रूस द्वारा यूक्रेन में विद्रोही क्षेत्रों को मान्यता देने के बाद कच्चे तेल की कीमतें 7 साल के उच्च स्तर पर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -